जुमले साबित हो रहे मोदी के बोल : सुक्खू

Sunday, Aug 21, 2016 - 06:00 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर में आयोजित कांग्रेस के ‘मोदी के बोल, जुमलों के ढोल’ कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस अब भविष्य की राजनीति को बदल रही है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में नरेंद्र मोदी का 6 माह के भीतर काला धन वापस लाना, हर देशवासी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालना और महंगाई का 100 दिन में सफाया कर देना जैसी बातें आज सिर्फ जुमले बनकर रह गई हैं। भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ जुमले व नारे देना जानते हैं लेकिन इन जुमलों व नारों से देश नहीं चलता। देश को आगे बढ़ाने के लिए सही नीतियां चाहिए। 
 
सुक्खू ने भाजपा पर छद्म राष्ट्रवादी होने का आरोप भी लगाया और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके द्वारा शुरू की गई तिरंगा यात्रा केवल केंद्र सरकार की विफलताओं पर से आम जनता का ध्यान हटाने का प्रयास है। उन्होंने अनुराग ठाकुर को चुनौती देते हुए कहा कि वे कश्मीर में तिरंगा यात्रा करें जैसी कि उन्होंने 2010-11 में जम्मू-कश्मीर में तिरंगा यात्रा करने की कोशिश की थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे इन सब बातों को आमजन तक ले जाने के लिए अपनी कमर कस लें। 
 
आपसी लड़ाई शांत करता नजर आया महासम्मेलन
यह महासम्मेलन बिलासपुर में चल रही कांग्रेस के बड़े दिग्गजों की आपसी लड़ाई को शांत करता नजर आ रहा है। महासम्मेलन में सदर विधायक बंबर ठाकुर ने जिला में बड़े नेताओं के बीच चल रहे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष राजनीतिक युद्ध पर विराम लगाते हुए घोषणा कर डाली कि राम लाल ठाकुर जिला में कांग्रेस पार्टी के निर्विवाद बड़े नेता हैं तथा वह यानी बंबर ठाकुर भी उनकी अगुवाई में पहले भी चलते रहे हैं और अब भी चलने को तैयार हैं।
 
बंबर ठाकुर ने कहा कि राम लाल ठाकुर बड़े होने के नाते उनका कान भी पकड़ सकते हैं। उन्होंने जिला पार्टी के सभी नेताओं से आग्रह किया कि वे अपने मतभेदों को दरकिनार करते हुए अब एकजुट हों ताकि अगले चुनाव में भाजपा को पछाड़ा जा सके। वहीं सीपीएस राजेश धर्माणी ने भी विधायक बंबर ठाकुर की इस बात पर अपनी सहमति प्रकट करते हुए मिल-जुलकर चलने की बात को दोहराया। 
 
 
इस सम्मेलन में झंडूता विस क्षेत्र में कांग्रेस के 2 नेताओं के बीच चल रही तनातनी भी साफ उभरी। मंच से अपना संबोधन देते हुए झंडूता मंडल के कांग्रेस अध्यक्ष को यह कहना पड़ा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों में इन नेताओं के समर्थक एक-दूसरे के खिलाफ नारे न लगाएं। वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी अपने संबोधन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि वे अपने नेताओं पर खुली हवा में ज्यादा टीका-टिप्पणियां न किया करें तथा मन में कोई शंका या विरोध हो तो उसकी चर्चा बंद कमरे में करें।