ट्रक आप्रेटर्ज नहीं देंगे गुंडा टैक्स पर्ची

Monday, May 30, 2016 - 12:39 AM (IST)

बिलासपुर: वैल्फेयर वर्किंग कमेटी की 50 रुपए की गुंडा टैक्स पर्ची के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर इसे अवैध वसूली बताकर सोमवार से बंद कर दिया जाएगा। इस बात का निर्णय भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित ट्रक आप्रेटर संघर्ष समिति व दी जिला बिलासपुर भूतपूर्व सैनिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी की संयुक्त बैठक में लिया गया। दुर्गा मंदिर बरमाणा में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नाजिर सिंह ठाकुर व सोसायटी के अध्यक्ष अमृत लाल जसवाल ने संयुक्त रूप से की।

 

समिति के प्रधान नाजिर सिंह ने कहा कि इस बात की पुष्टिï सीएमडी निगम ने की है तथा इस संस्था का पिछले 13 वर्षों से कोई आय-व्यय का ब्यौरा उपलब्ध नहीं है, न ही इसका कहीं कोई पंजीकरण है। उन्होंने बताया कि आरटीआई से प्राप्त सूचना के अनुसार बरमाणा में सीमैंट ढुलाई का कार्य यह वर्किंग कमेटी ही कर रही है व ट्रक मालिकों से अवैध वसूली का सिलसिला 13 वर्षों से कर रही है। उन्होंने कहा कि वैल्फेयर वर्किंग कमेटी के फरमानों के मुताबिक ही ट्रक आप्रेटरों की गाडिय़ां सीमैंट ढुलाई से बाहर की जा रही हैं।

 

सहकारी सभा के प्रधान अमृत लाल व अन्य पदाधिकारियों ने इस कमेटी के खिलाफ न्यायालय जाने का निर्णय भी लिया है और इस निर्णय का समर्थन करने का वायदा संघर्ष समिति ने किया है। बैठक में समिति के महासचिव महेंद्र सिंह ठाकुर, वरिष्ठ आप्रेटर सीता राम शर्मा, सुख राम सांख्यान, सुभाष चंदेल, राकेश चंदेल, मुंशी राम ठाकुर, महेंद्र ठाकुर, किशोर चंदेल, बलदेवा गुलेरिया, जयराम, ओम प्रकाश शर्मा, दिलीप चंदेल, बाबू राम व पवन कुमार आदि उपस्थित रहे।