बिलासपुर में चला लय और ताल का जादू (Watch Pics)

Friday, Oct 09, 2015 - 11:48 PM (IST)

बिलासपुर: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में शुक्रवार को अंतर महाविद्यालय युवा उत्सव-2015 का शुभारंभ हो गया। 4 दिवसीय इस युवा उत्सव के शुभारंभ समारोह में प्रदेश सरकार के आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री डा. कर्ण सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ सदर विधायक बंबर ठाकुर एवं उनकी धर्मपत्नी नर्सिंग एसोसिएशन की प्रदेशाध्यक्ष भावना ठाकुर सहित पूर्व विधायक  डा. बाबू राम गौतम ने भी विशेष रूप से समारोह में शिरकत की।

 

आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री डा. कर्ण सिंह ने कहा कि विधायक बंबर ठाकुर ने बिलासपुर में नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ जो मुहिम छेड़ रखी है उसका वे पुरजोर समर्थन करते हैं तथा यह मुहिम प्रदेशभर में चलनी चाहिए। उन्होंने उपस्थित कालेज विद्याॢथयों से आह्वान किया कि देश की इस युवा पीढ़ी को नशे से बचना होगा तथा हम लोगों का कत्र्तव्य है कि नशे के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के  हरसंभव प्रयास करें। इस युवा उत्सव के आयोजन हेतु उन्होंने बिलासपुर कालेज को अपनी ओर से 51 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

 

कुल्लवी नाटी पर खूब थिरके आयुर्वेद मंत्री
इस अवसर पर बिलासपुर कालेज के विद्यार्थियोंं द्वारा सरस्वती वंदना ‘वर दे वीणा वादिनी वर दे’ की भावभीनी प्रस्तुति दी गई, वहीं बिलासपुर कालेज की छात्राओं ने गणेश वंदना के ऊपर जब क्लासिकल नृत्य की प्रस्तुति दी तो दर्शकों ने जोरदार तालियों से उनके इस नृत्य को सराहा। तत्पश्चात कुल्लू से आए प्रतिभागियों ने गैस्ट आइटम के तौर पर जब कुल्लू की नाटी पेश की तो मंत्री डा. कर्ण सिंह भी अपने कदमों को रोक नहीं पाए व मंच पर पहुंच कर नाटी पेश कर रहे कलाकारों के साथ उन्होंने भी जमकर नाटी डाली। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रो. नम्रता पठानिया ने किया।