विनायकघाट में लोगों ने किया चक्का जाम

Sunday, Feb 07, 2016 - 10:03 PM (IST)

बिलासपुर: ब्रह्मपुखर से नौणी तक सड़क की बेहद खस्ता हालत को लेकर पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सेव माऊंट संस्था के पदाधिकारियों के नेतृत्व में क्षेत्र के 50 से भी अधिक ग्रामीणों व ट्रक आप्रेटरों ने विनायकघाट में सड़क पर धरना देकर चक्का जाम कर दिया। बारिश होने के बावजूद भी धरने का यह कार्यक्रम आधे घंटे तक चला जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

 

धरने के दौरान ट्रक आप्रेटरों व ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सेव माऊंट संस्था के अध्यक्ष पवन ने कहा कि ब्रह्मïपुखर से नौणी तक सड़क की हालत बेहद खराब है तथा गड्ढïों के कारण सड़क  पर सफर करना मुश्किल हो गया है। करीब 4 वर्षों से सड़क मुरम्मत नहीं की गई है। इसके चलते यहां रोजाना कोई न कोई हादसा घटित होता है।

 

लोक निर्माण विभाग गड्ढों को मिट्टी से भरकर औपचारिकता पूरी कर रहा है। बारिश के मौसम में गड्ढों से मिट्टी बह जाती है। बारिश के दिनों में पानी से भरे गड्ढों में सफर करना जानलेवा हो जाता है। चक्का जाम करने के लिए संस्था ने पहले घोषणा कर रखी थी लेकिन तब भी धरना स्थल पर पुलिस या प्रशासन का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा, वहीं संस्था के मुख्य कानूनी सलाहकार रजनीश ने कहा कि शिमला, बिलासपुर व स्वारघाट की तरफ इस सड़क से रोजाना सैंकड़ों वाहन गुजरते हैं लेकिन सड़क को विभाग ङ्क्षलक रोड की तरह मानकर कार्य कर रहा है। इस बदहाल सड़क पर वाहनों के चलने से उडऩे वाली धूल भी लोगों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ रही है।

 

संस्था ने बताया कि यदि अभी भी इस सड़क की मुरम्मत के लिए आवश्यक कदम प्रशासनिक स्तर पर नहीं उठाए गए तो 14 फरवरी को ब्रह्मïपुखर में एनएच पर धरना देकर चक्का जाम किया जाएगा। इस धरना-प्रदर्शन में संजय ठाकुर, मनोहर ठाकुर, संजीव शर्मा, शंकर, दया लाल, पवन, अरुण, गोपाल नड्डा, चमन, प्रेम लाल, कालीदास, मनीष, विक्रम, देसराज, गुड्डू, दीप, मनोज व चुन्नी लाल सहित अन्य मौजूद रहे।