तुरंत निरस्त हो किराया कम करने का निर्णय

Saturday, May 28, 2016 - 01:33 AM (IST)

बिलासपुर: बीडीटीएस बरमाणा के ट्रक आप्रेटर्ज द्वारा सीमैंट ढुलाई का किराया कम करने के मुद्दे को लेकर बीडीटीएस बरमाणा की पूर्व कार्यकारिणी के बैनर तले चल रहा क्रमिक अनशन शुक्रवार को दूसरे दिन में प्रवेश कर गया। शुक्रवार को रूप सिंह ठाकुर, राजपाल, प्रकाश चंद, प्रकाश चंद ठाकुर तथा सदाराम क्रमिक अनशन पर बैठे।

 

ट्रक आप्रेटर्ज को संबोधित करते हुए बीडीटीएस बरमाणा के पूर्व प्रधान लेख राम वर्मा ने किराए के मुद्दे पर सभी ट्रक आप्रेटर्ज से अपने हितों की रक्षा करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। लेख राम वर्मा ने कहा कि जब तब उनकी मांग को नहीं माना जाता, तब तक धरना जारी रहेगा। बीडीटीएस बरमाणा की वर्तमान कार्यकारिणी ने जनरल हाऊस की स्वीकृति लिए बिना ही गैर-कानूनी ढंग से 1983 से चले आ रहे माल ढुलाई के किराए तथा नियम को निरस्त करके मनमर्जी से कंपनी के साथ इकरारनामा कर ट्रक आप्रेटर्ज के हितों से खिलवाड़ किया है।

 

बीडीटीएस बरमाणा की मौजूदा प्रबंधन कमेटी के इस इकरारनामे की वजह से माल ढुलाई का किराया बहुत कम हो गया है। महंगाई के दौर में ट्रकों के कलपुर्जों की कीमतें, ट्रकों की मुरम्मत का खर्चा तथा बीमा की किस्तों में बढ़ौतरी हुई है, ऐसे में ट्रक आप्रेटर्ज को अपने ट्रक चलाने में भारी आर्थिक नुक्सान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने किराया कम करने के निर्णय को तुरंत निरस्त करने की मांग की है। इस अवसर पर राजपाल गौतम, राकेश ठाकुर, राम कुमार, गंगा सिंह ठाकुर, राजेश ठाकुर, रोशन लाल, संजीव चंदेल, रतन लाल, शेर सिंह, सुरेश ठाकुर, प्रवीण शर्मा, सुखदेव व सुरेश भड़ोल सहित कई ट्रक आप्रेटर्ज मौजूद रहे।