बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद बिलासपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कही यह बात

Thursday, May 26, 2016 - 06:25 PM (IST)

बिलासपुर: बीसीसीआई अध्यक्ष व सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आईपीएल मैचों के सफल आयोजन के बाद अब टैस्ट मैचों का आयोजन भी करवाया जाएगा। उन्होंने बिलासपुर में खुलने वाले एम्स और हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज के निर्माण को लेकर हो रही देरी पर प्रदेश सरकार को जमकर कोसा तथा चेतावनी दी है कि यदि 30 जून तक इन दोनों प्रोजैक्टों को लेकर प्रदेश सरकार ने कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की तो वे जुलाई माह से धरने पर बैठ जाएंगे।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिलासपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में टी-20, आईपीएल, टैस्ट व वन-डे  मैचों के लिए पुरुष व महिला वर्ग की सशक्त टीमें तैयार की जाएंगी जिसके लिए मंझे हुए प्रशिक्षकों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट स्टेडियमों में सोलर लाइटें, एलईडी व रेन हार्वैस्टिंग सिस्टम लगाए जाएंगे। पर्यावरण संरक्षण के  लिए क्रिकेट स्टेडियमों में हरियाली के लिए 100 करोड़ का ग्रीन फंड तय किया गया है। देश भर में मंझे हुए कमैंटेटर भी तैयार किए जाएंगे जिसके लिए विशेष कोचिंग कैंप लगाए जाएंगे। घरेलू क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए हरसंभव कोशिश की जाएगी।

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट कोचिंग एप्लीकेशन प्रोग्राम भी चलाए जाएंगे और इस कार्य के लिए स्पोटर््स चैनलों की मदद ली जाएगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार यदि जमीन उपलब्ध करवाती है तो प्रदेश में और स्टेडियमों का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले 2 वर्षों में भारतीय क्रिकेट को दुनिया भर में बुलंदियों तक पहुंचाना मुख्य ध्येय है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों को क्रिकेट मैचों की टिकटों में 10 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इस अवसर पर पूर्व सांसद व भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व विधायक रणधीर शर्मा व विधायक रिखीराम कौंडल, जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश गौतम व जिला महामंत्री भीम चंदेल सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।