बड़ी खबर: हिमाचल में बनेगा देश का पहला हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज

Saturday, Jul 30, 2016 - 11:39 AM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल के बिलासपुर जिले के बंदला गांव में देश के पहले हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज के जल्द निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज के लिए शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश सरकार, एनटीपीसी व एनएचपीसी ने समझौता ज्ञापन पर दिल्ली में हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने की।

 

करीब 75 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस कालेज का निर्माण कार्य एनटीपीसी व एनएचपीसी द्वारा करवाया जाएगा। इसके लिए दोनों कंपनियां साढ़े 37-साढ़े 37 करोड़ रुपए देंगी। बहुप्रतीक्षित इस कालेज के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर केंद्रीय विद्युत, कोयला एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पीयूष गोयल, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, वीरेंद्र कश्यप व विप्लव ठाकुर तथा प्रदेश के तकनीकी मंत्री जीएस बाली की मौजूदगी में हुए।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि इस कालेज की स्थापना होने से बिलासपुर के विकास को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के और अधिक अवसर मिलेंगे तथा एनटीपीसी व एनएचपीसी को विशेषज्ञ व्यक्ति भी मिलेंगे।