रिजल्ट आने से पहले कार्रवाई नहीं हुई तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे अभ्यर्थी

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2016 - 10:03 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश हमीरपुर चयन बोर्ड द्वारा 31 जुलाई को ली गई सब इंस्पैक्टर की लिखित परीक्षा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।


सब इंस्पैक्टर की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी ने चयन बोर्ड पर आरोप लगाया है कि इस बार परीक्षा में लोअर व अप्पर एज के अभ्यर्थी बिठाए गए थे। बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों की जो एज 21 से 26 साल निर्धारित की गई थी, उसके आधार पर परीक्षा नहीं ली गई है। जबकि बोर्ड ने पहले ही तय किया था कि निर्धारित आयु के तहत ही परीक्षा ली जाएगी, अन्यथा अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा लेकिन बोर्ड की लापरवाही के चलते कम से कम 1500 के करीब ऐसे अभ्यथी हैं, जिनकी एज निर्धारित आयु से कम व ज्यादा है। 


अभ्यर्थियों का कहना है कि चयन बोर्ड द्वारा सब इंस्पैक्टर के कुल 16 पद भरे जाने हैं। इनमें से उन्हीं अभ्यर्थियोंको नौकरी मिलेगी, जिनकी एज कम व ज्यादा है। यह परीक्षा देने के लिए हिमाचल प्रदेश के कुल 13411 परीक्षार्थी बैठे थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछले वर्ष चयन बोर्ड ने निर्धारित की गई आयु के तहत परीक्षा करवाई थी लेकिन इस बार बोर्ड द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में चयन बोर्ड लापरवाही बरत रहा है और आम अभ्यर्थियों के साथ अन्याय कर रहा है। 


परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी शिमला के पंकज तिल्टा, सिरमौर के दिनेश शर्मा, सोलन के सुरेंद्र शर्मा, सिरमौर के अनिल शर्मा, सिरमौर के रविंद्र शर्मा, शिमला के पंकज शर्मा, सिरमौर के प्रदीप और सिरमौर के विरेंद्र ने आरोप लगाया है कि अगर रिजल्ट आने से पहले कार्रवाई नहीं की गई तो अभ्यर्थी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे तथा जरूरत पडऩे पर वे सड़कों पर भी उतर सकते हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि अभी भी जो नैट में परीक्षार्थियों की लिस्ट डाली गई है, उसमें साफ तौर पर अभ्यर्थियों की एज को दर्शाया गया है। जिनकी एज नैट पर दर्शाई गई है, इसमें कुछ की कम तो कुछ की ज्यादा है। अभ्यर्थियों ने हमीरपुर चयन बोर्ड से मांग की है कि उन्हें तुरंत बाहर किया जाना चाहिए, वरना अभ्यर्थी आंदोलन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News