राहुल फॉर्मूले पर चली हिमाचल कांग्रेस, लक्ष्य 2019 पर फोकस

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 11:18 AM (IST)

शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के फॉर्मूले पर चलते हुए हिमाचल कांग्रेस ने वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत निष्क्रिय व विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाली ब्लॉक कमेटियों को भंग कर नई कार्यकारिणी का गठन किया जा रहा है। इसके साथ ही निर्णय लिया गया है कि प्रदेश, जिला व ब्लॉक कार्यकारिणीयों के साथ ही अग्रणी संगठनों और प्रकोष्ठों की नियमित रूप से बैठक आयोजित की जाएगी। इसके लिए पार्टी बकायदा एक कलैंडर जारी करेगी। 


हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अब पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पुरानी गलतियों को नहीं दोहराना चाहती है। इसी के परिणामस्वरूप लक्ष्य 2019 पर फोक्स कर पार्टी ने संगठन को चुस्त-दुरुस्त बनाने की कवायत शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो पार्टी सुस्त पदाधिकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारियों में है। इसके अंतर्गत सुस्त पदाधिकारियों के स्थान पर युवा और नए चेहरों की तैनाती की जाएगी ताकि पार्टी में नए जोश का संचार किया जा सके। इसका संकेत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने शिमला दौरे के दौरान दे चुके हैं।


..तो लिखित में बताने होंगे कारण
कांग्रेस की जिला व ब्लॉक इकाइयों की बैठक हर माह होगी। इन बैठकों में यदि कोई पदाधिकारी भाग नहीं लेगा तो उसे इसका कारण लिखित में बताना होगा, साथ ही जिला व ब्लॉक अध्यक्ष को बैठक की पूरी रिपोर्ट तैयार कर तय समयावधि के भीतर पार्टी कार्यालय को प्रेषित करनी होगी।


संगठन को सशक्त करने की दिशा में प्रयास जारी
कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और प्रदेश महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि संगठन को सशक्त करने की दिशा में प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि अब पार्टी का फोक्स वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर है, ऐसे में स्थितिनुसार व्यापक कदम उठाए जाएंगे। इसके तहत आगामी दिनों में कई कड़े कदम भी उठाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News