Good News: NIT हमीरपुर के एक स्टूडेंट को मिला 75 लाख सैलरी का पैकेज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 04:03 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल के हमीरपुर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में कंप्यूटर इंजीनियरिंग के आखिरी साल की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट शिखर श्रीवास्तव को 75 लाख का सैलरी पैकेज मिला है। यह खास पैकेज उनको यूके की एक कंपनी ने दिया है। इसके जरिए शिखर एनआईटी की टॉप पैकेज श्रेणी में शुमार हो गए हैं। शिखर की इस उपलब्धि से उसके परिजन, एनआईटी के डायरेक्टर सहित पूरा स्टाफ काफी खुश है। उन्होंने कहा कि आज तक इतना बड़ा पैकेज किसी को नहीं मिला है। इससे पहले एनआईटी में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज 27 लाख पूजा के नाम रहा है। अब ढाई गुना ज्यादा इस पैकेज की विशेषता यह है कि यह देश भर के तमाम 7 एनआईटी में यह दूसरे नंबर पर रहा है। शिखर की इस सफलता पर हर किसी को गर्व महसूस हो रहा है। 


लखनऊ के रहने वाले हैं शिखर
यूपी के लखनऊ के रहने वाले शिखर ने 2014 में यहां दाखिला लिया था। उनके पिता राजेश कुमार श्रीवास्तव रेलवे में सिविल इंजीनियर हैं। माता वंदना श्रीवास्तव हाउस वाइफ है। शुरू से ही शिखर की कंप्यूटर इंजीनियरिंग को लेकर काफी रुचि रही। आज उनकी मेहनत रंग लाई है। इसी मेहनत की बदौलत से आज इस एनआईटी का नाम देशभर में रोशन हुआ है। 


टीचर्स की मेहनत से हासिल किया मुकाम
शिखर इस पैकेज का श्रेय अपने टीचर्स को देना चाहते हैं। उसका कहना है कि वह पैकेज को अभी सार्वजनिक नहीं करना चाहते क्योंकि उसके लिए कई तकनीकी समस्याएं आ सकती हैं। इसके लिए वह एनआईटी के टीचर्स का धन्यवाद करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News