Independence Day की छुट्टियों का मजा उठाने हिमाचल आ रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 02:50 PM (IST)

शिमला: स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों का मजा उठाने अगर आप हिमाचल आ रहे हैं तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें। एक तरफ कोटरोपी हादसे के बाद मनाली से जुड़े राजमार्ग पर बार-बार भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है। दूसरी तकऱ स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों का भरपूर मजा उठाने के लिए हिमाचल प्रदेश के सभी पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है। लेकिन भूस्खलन होने की खबरों के कारण इस बार मनाली में पर्यटकों की बुकिंग कम हुई है। शनिवार से शुरू होकर मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समाप्त होने जा रहे चार दिनों के इस सप्ताहांत में राज्य में 75,000 पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है। 
PunjabKesari

सभी होटलों में बुकिंग फुल 
कुछ लोगों ने चार दिनों का सप्ताहांत मनाने के लिए शनिवार और रविवार को मंगलवार के स्वतंत्रता दिवस के अवकाश के साथ सोमवार का अवकाश ले लिया है। 4 दिनों के अवकाश से पहले ही राज्य के अधिकांश पर्यटक स्थलों के कई होटल और गेस्ट हाउस की बुकिंग फुल हो चुकी है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने कहा कि शिमला, कसौली, चैल, नारकंडा, धर्मशाला, पालमपुर, राजगढ़ और रेनुका में 14 अगस्त तक पहले ही सभी होटलों में बुकिंग हो चुकी है। हालांकि मनाली में इस बार ज्यादा पर्यटक नहीं पहुंचे।
PunjabKesari

15 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना
शिमला के ओबेरॉय ग्रुप ऑफ होटल्स के जनसंपर्क अधिकारी डी.पी. भाटिया ने कहा कि 15 अगस्त तक सभी होटल लगभग भर चुके हैं। हालांकि, पर्यटकों को सावधान रहने की चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी यात्रा की योजना पहले ही बना लें। वह सभी रूटों की जानकारी ले लें कि सड़कें और ऊंचे पर्वतीय दर्रे खुले हैं या नहीं। साथ ही पर्यटकों को अपने साथ ऊनी कपड़े ले जाने की सलाह भी दी गई है, क्योंकि लगातार बारिश के कारण पहाड़ों में तापमान में काफी गिरावट आई है। शिमला के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शिमला, नरकंडा, कुफरी, चैल, कसौली, मनाली, पालमपुर और धर्मशाला में लगभग हर रोज बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News