Watch Pics: यहां हनीमून मनाने पर मिल रहे 3 जबरदस्त पैकेज, प्रोग्राम है तो देर मत कीजिए

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 02:58 PM (IST)

शिमला: हर कपल चाहता है कि वह हनीमून मनाने बेहद खूबसूरत जगहों पर जाए। ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में हम आपको बताएंगे जिसे पढ़कर आप प्रोग्राम बनाने में देर नहीं करेंगे। वहीं हिमाचल प्रदेश विकास निगम ने नवविवाहितों के लिए विशेष हनीमून पैकेज तैयार किया है। पहाड़ों की रानी शिमला और मनाली की हसीन वादियों में नवविवाहितों को 3 तरह के पैकेज दिए जा रहे हैं। 15 हजार से लेकर 27 हजार रुपए की श्रेणी में आने वाले इन पैकेज में दो रात, तीन दिन से लेकर पांच रात और चार दिन के होटल ठहराव, खाने-पीने, घूमने और ट्रांसपोर्टेशन के शुल्क जोड़े गए हैं। इतना ही नहीं दिल्ली से शिमला और मनाली तक आरामदायक सफर करने के लिए निगम वोल्वो बसों की नवविवाहितों को सेवा भी दे रहा है।
PunjabKesari

पहला पैकेज
पहाड़ों की रानी शिमला घूमने आने वाले नवविवाहितों के लिए 2 हनीमून पैकेज तैयार किए गए हैं। पहले पैकेज के तहत दिल्ली से सुबह चलने वाली एचआरटीसी की वोल्वो बस में आने वाले जोड़ों को शिमला पहुंचने पर टैक्सी लेने आएगी। इसके बाद होटल हॉलीडे होम में उनके लिए रात में रुकने का प्रबंध होगा। उन्हें यहां पर रात का खाना भी दिया जाएगा। दूसरे दिन नाश्ते के बाद शिमला से सटे पर्यटक स्थलों कुफरी, नालदेहरा और फागू में टैक्सी से सैर करवाई जाएगी। दोपहर का लंच कुफरी स्थित ललित कैफे में करवाया जाएगा। तीसरे दिन होटल में नाश्ते के बाद इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडी, स्टेट म्यूजियम और जाखू मंदिर की सैर करवाई जाएगी। दोपहर का खाना रिज मैदान स्थित आशियाना रेस्तरां में होगा। नए साल और क्रिसमस के दौरान दो रातों और तीन दिन के इस पैकेज के लिए ट्रांसपोर्टेशन के साथ 21850 रुपए और बिना ट्रांसपोर्टेशन के 14750 रुपए का शुल्क चुकाना होगा, जबकि नवंबर से लेकर 24 दिसंबर तक इसी पैकेज के लिए ट्रांसपोर्टेशन के साथ 20100 रुपए और बिना ट्रांसपोर्टेशन के 12999 रुपए का शुल्क चुकाना होगा।


दूसरा पैकेज
दूसरे हनीमून पैकेज के चलते रात के समय दिल्ली से वोल्वो बस शिमला तक नवविवाहित जोड़ों को लेकर आएगी। सुबह शिमला पहुंचने पर टैक्सी से उनको होटल हॉलीडे होम में ठहराया जाएगा। थोड़ी देर आराम करने के बाद उनको नाश्ता देकर शिमला घुमाया जाएगा। हेरिटेज वॉक का महत्व बताते हुए नवविवाहितों को एडवांस स्टडी, माल रोड, क्राइस्ट चर्च और गेयटी थियेटर दिखाया जाएगा। दोपहर का भोजन गुफा आशियाना रेस्तरां में होगा। उसके बाद रात के लिए रुकने का प्रबंध हॉलीडे होम में होगा। दूसरे दिन फिर कुफरी होते हुए उनको चायल तक ले जाया जाएगा। यहां  नवविवाहित घुड़सवारी का आनंद भी ले सकेंगे। चायल में नवविवाहितों को पटियाला के महाराजा का पैलेस घूमाया जाएगा। तीसरे दिन सुबह नालदेहरा और मशोबरा में घुमाया जाएगा। शाम को शिमला पहुंचने पर ऐतिहासिक रिज मैदान और मॉल रोड की सैर करवाई जाएगी। देर शाम को होटल से टैक्सी के जरिए नवविवाहितों को दिल्ली जाने वाली वोल्वो बस से वापसी होगी।  


तीसरा पैकेज
मनाली में नवविवाहितों के लिए 5 रातें और 4 दिन का हनीमून पैकेज तैयार किया गया है। पैकेज के चलते शाम को साढ़े 6 बजे दिल्ली स्थित हिमाचल भवन से चलने वाली वोल्वो बस से उनको मनाली लाया जाएगा। सुबह 9 बजे यहां पहुंचने पर नवविवाहितों को होटल कुंजुम में ठहराया जाएगा। कुछ देर आराम और नाश्ता करने के बाद मनाली के मॉल रोड में घुमाया जाएगा। लंच के बाद मनाली से सटे क्षेत्रों हिडिंबा मंदिर, क्लब हाउस, मनु मंदिर और बुद्धिस्ट मोनेस्टरी ले जाया जाएगा। रात के समय उनको कुंजुम में खाना खिलाया जाएगा। तीसरे दिन नाश्ते के बाद नेहरू कुंड, कोठी, और सोलंग वैली की सैर करवाई जाएगी। चौथे दिन मणिकर्ण ले लाया जाएगा। शाम को होटल में वापसी होगी। 5वें दिन फिर क्लब हाउस, स्थानीय बाजार में घुमाया जाएगा। शाम को दिल्ली जाने वाली वोल्वो बस से जोड़े रवाना होेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News