हिमाचल की एक और बेटी की बॉलीवुड में गूंजी सुरीली आवाज

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2015 - 09:55 AM (IST)

मंडी: पूर्व रणजी खिलाड़ी एवं गायक शक्ति सिंह की बेटी ने बॉलीवुड में धमाल मचा दिया है। बॉलीवुड में धाक जमाने वाली मंडी की क्वीन कंगना रनौत और शिवी आर. कश्यप के बाद 21 वर्षीय शिवरंजनी सिंह ने पाश्र्व गायिका के रूप में अपने करियर की शुरूआत कर दी है। हाल ही में रिलीज हुई हिंदी फिल्म हेट स्टोरी थ्री में हिमाचल की बेटी शिवरंजनी ने एक गीत लव टू हेट यू को वैस्टर्न स्टाइल में अपनी मधुर व खनकती आवाज दी है जोकि काफी हिट हो रहा है। शिवरंजनी के पैतृक शहर मंडी में खुशी का आलम है और यह फिल्म इन दिनों थियेटर में धूम मचा रही है।

 

शिवरंजनी के पिता हिमाचल की ओर से लंबे अरसे तक क्रिकेट खेलते रहे हैं। हिमाचल के बाद कुछ समय के लिए उन्होंने दिल्ली की टीम से भी क्रिकेट खेली। शक्ति सिंह खुद क्रिकेटर के साथ-साथ एक गायक भी हैं, जो हिमाचली फोक को संजोने में रात-दिन एक किए हुए हैं। उन्होंने भी हिमाचल में 2008 में एक एलबम निकाली है, जिसके गाने काफी मशहूर हुए। शक्ति की बेटी शिवरंजनी सिंह ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा छठी तक दिल्ली में और उसके बाद मुम्बई में शिक्षा हासिल की। परिवार में संगीत विरासत में मिलने से बचपन से ही उसका झुकाव संगीत की तरफ रहा है। दिल्ली से मुंबई का रुख करने के बाद उसने यहीं बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों व संगीतकारों के संपर्क में आने के बाद 2008 में डिजने चैनल की ओर से करवाई गई प्रतियोगिता में भाग लेकर 1 लाख प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए खिताब जीता और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

पहला गाना शिवरंजनी ने बांके की क्रेजी बारात फिल्म के लिए 18 वर्ष की आयु में गाया और उसके बाद वैलकम टू कराची फिल्म में लल्ला लल्ला लोरी ने उसकी जिंदगी में चार चांद लगा दिए और उन्हें विशाला ददलानी के साथ गाने का मौका मिला। अब तक 4 फिल्मों में दमदार गाने देने के बाद 2 आने वाली फिल्मों में भी शिवरंजनी की आवाज इंद्र कुमार की ग्रैंड मस्ती व साजिद-बाजिद के म्यूजिक निर्देशन में क्या कूल हैं हम पार्ट थ्री में सुनाई देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News