टांडा अस्पताल के सफाई कर्मियों ने कालेज प्रशासन व पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 09:59 PM (IST)

कांगड़ा: डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में गत रात्रि 10.30 बजे आप्रेशन थियेटर से लौटे एक डाक्टर की पैंट की जेब से एक सोने की अंगूठी चोरी हो गई। इस चोरी के संबंध में सफाई कर्मचारियों से पूछताछ किए जाने पर सफाई कर्मचारी भड़क गए और इसके विरोध में बुधवार सुबह सफाई कर्मचारियों ने एकत्रित होकर कालेज प्रशासन व पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर डाली। थाना प्रभारी कांगड़ा जसबीर सिंह सैणी ने बताया कि डाक्टर ने टांडा चौकी में शिकायत में कहा कि आप्रेशन थियेटर में जाने से पहले वह अंगूठी पैंट की जेब में डालकर गए थे और जब आप्रेशन थियेटर से वापस आए तो जेब में अंगूठी नहीं थी और पैंट का बटन टूटा हुआ था।

ड्यूटी से पहले पहुंच गया था एक कर्मचारी
जब पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौके पर गए तो उन्होंने ड्यूटी पर तैनात सफाई कर्मचारियों के अतिरिक्त एक और सफाई कर्मचारी को वहां मौजूद पाया, जिसकी ड्यूटी रात्रि 12 बजे के बाद शुरू होनी थी। उक्त कर्मचारी से पुलिस ने पूछताछ की। इस दौरान सफाई कर्मचारी नेता हरबंस ने बताया कि हमारी ड्यूटी की एक शिफ्ट शाम 4 से रात्रि 12 बजे तक चलती है जबकि दूसरी 12 बजे रात्रि के बाद शुरू होती है। उन्होंने बताया कि हमारे पास कोई ड्यूटी रूम न होने के कारण रात्रि 12 बजे वाले सफाई कर्मचारी पहले ही आप्रेशन थियेटर में आ जाते हैं। उनका कहना है कि जब कोई बात होती है तो हमेशा निशाना सफाई कर्मचारियों को ही बनाया जाता है जबकि पूछताछ सभी से होनी चाहिए थी। 

कर्मचारियों और डाक्टरों से बातचीत कर शांत करवाया मामला
थाना प्रभारी ने बताया कि सुबह जब उन्हें पता चला तो वह टांडा गए और सफाई कर्मचारियों और डाक्टरों से बातचीत कर मामले को शांत करवाय। इसके बाद सफाई कर्मचारी रोगियों के हित को देखते हुए अपने-अपने काम पर लौट गए। इस दौरान कार्यवाहक मैडीकल अधीक्षक डा. दीपाली शर्मा से सी.सी.टी.वी. कैमरों के बारे में पूछा गया ताकि चोरी जैसी घटनाओं को रोका जा सके तो उन्होंने बताया कि हमने जो सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए हैं वे सही काम कर रहे हैं और आप्रेशन थियेटर में कैमरे नहीं लगाए जा सक ते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News