योगराज की एक बेटी की शिक्षा का खर्च उठाएंगे युकां अध्यक्ष

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 11:14 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): 3 बेटियों को शिक्षा देने के प्रति कृतसंकल्प संसाधन विहीन गांव लोअर बसाल के योगराज की मदद की तरफ सामाजिक संस्थाओं के हाथ आगे बढ़ते जा रहे हैं। उसके घर निर्माण के साथ-साथ मॉर्डन टॉयलेट निर्मित करने के लिए समाजसेवियों ने ईंटों सहित अन्य मैटीरियल पहुंचाना शुरू कर दिया है। इसी बीच 9 फरवरी को आगजनी से हुए नुक्सान की एवज में प्रशासन की तरफ से 10 हजार रुपए का चैक योगराज को दिया गया तो प्रशासन की तरफ से राशन और कुछ बर्तन भी उसे दे दिए गए।
PunjabKesari
बेटी को बी.ए. तक शिक्षा दिलवाने का किया वायदा
ग्राम पंचायत अप्पर बसाल के उपप्रधान मुकेश खड़वाल तथा युवा कांग्रेस नेता सुमित शर्मा ने 5 हजार रुपए की नकद सहायता राशि परिवार को प्रदान की है। युवा कांग्रेस के कुटलैहड़ इकाई के अध्यक्ष सुमित शर्मा ने बी.पी.एल. से संबंधित योगराज की एक बेटी को बी.ए. तक शिक्षा दिलवाने का वायदा भी किया है। उधर, सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व प्रधान कमल चौधरी ने योगराज के घर निर्माण सामग्री पहुंचानी शुरू कर दी है। कई और भी सामाजिक संस्थाएं इस जरूरतमंद व्यक्ति को मदद देने के लिए पहुंच रही हैं। 

पंजाब केसरी की मुहिम लाई रंग
महज एक कच्चे घर में गुजर-बसर कर रहा योगराज बिना संसाधनों से 3 बेटियों को उच्च शिक्षा दिलवा रहा है। आजीविका का कोई भी स्थायी साधन न होने के बावजूद भी उसके हौसले बुलंद हैं और इन्हीं हौसलों को पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उजागर किया था। पंजाब केसरी की मुहिम रंग लाई है और सामाजिक संस्थाओं सहित अब सरकारी अमला भी संजीदा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News