परौर व अंबाड़ी में शराब के ठेकों पर भारी पड़ी नारी शक्ति

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 01:10 AM (IST)

परौर/नगरोटा बगवां: सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद नैशनल हाईवे से हटाए गए शराब के ठेकों को गांवों में खोलने पर ठेकेदारों को जगह-जगह लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को भवारना व नगरोटा बगवां थाना के अंतर्गत आते परौर व अंबाड़ी गांव में खुले शराब के ठेकों पर नारी शक्ति भारी पड़ गई। पहले मामले में परौर गांव में वीरवार को ठेका खुलने की भनक महिला मंडल की महिलाओं को लगी तो काफी तादाद में महिला शक्ति ने मौके पर ठेके के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मामले की सूचना भवारना थाना को भी दी गई जिस पर भवारना पुलिस के एस.एच.ओ. ओम प्रकाश ठाकुर ने भी पुलिस दल सहित मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस बात की सूचना मिलते ही मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी उक्त स्थान पर ठेका खोलने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे यहां से हटाने को कहा। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर ठेका खोला जा रहा है उसके पास ही स्कूल है। 

PunjabKesari

ग्रामीणों के विरोध पर ठेकेदार को बंद करना पड़ा ठेका
दूसरे मामले में ग्राम पंचायत अंबाड़ी की महिला मंडल सदस्यों एवं गांववासियों ने अप्पर अंबाड़ी में खोले जा रहे शराब के ठेके का विरोध किया। शराब ठेकेदार व आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी द्वारा बुधवार देर रात अप्पर अंबाड़ी में ठेका खोलने की भनक जैसे ही गांववासियों को लगी तो महिला मंडल सदस्यों व ग्रामीणों ने मौके पर जा कर शराब के ठेके का जोरदार विरोध किया, जिस कारण ठेकेदार को ठेका बंद करना पड़ा। 

PunjabKesari

जिलाधीश कांगड़ा को ज्ञापन सौंप कर लगाई गुहार
वीरवार को महिला मंडल अप्पर अंबाड़ी की प्रधान कमलेश कुमारी सहित अन्य ग्रामीणों ने तहसीलदार नरेश शर्मा के माध्यम से जिलाधीश कांगड़ा को ज्ञापन सौंप कर गांव के बीच तथा स्कूल के नजदीक खोले जा रहे शराब के ठेके को तुरंत बंद करके किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करने की गुहार लगाई। पंचायत अंबाड़ी की प्रधान पिंकी देवी अन्य पंचायत सदस्यों ने भी महिला मंडल के अनुरोध पर प्रस्ताव पारित कर जिलाधीश कांगड़ा से शराब के ठेके को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करने का आग्रह किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News