जब सड़क पर दौड़ी लकड़ी की विंटेज कार, देख हर कोई हुआ हैरान (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:07 PM (IST)

ऊना (अमित): आपने लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा वाला गाना तो सुना होगा लेकिन आज हम आपको लकड़ी का घोड़ा नहीं बल्कि इसकी कार दिखाएंगे। लकड़ी की यह कार कोई खिलौना नहीं बल्कि सड़क पर दौड़ने वाली असल की कार है। इसको ऊना के 26 वर्षीय सौरभ धीमान ने बनाया है।
PunjabKesari

सड़कों पर दौड़ती यह कार लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और सौरभ धीमान को दो दिनों में ही ऐसी कार खरीदने के तीन ग्राहक भी मिले हैं। उसने लंदन से एमबीए की है और इसी दौरान सड़कों पर ऐसी गाड़ियां देखकर उसके मन में लकड़ी की गाड़ी बनाने का विचार आया, जिसे उसने 6 महीनों की कड़ी मेहनत के बाद पूरा कर लिया।
PunjabKesari

सागबान की लकड़ी से तैयार की गई इस कार में मारुति 800 का इंजन लगा हुआ है। दो दिनों से इस कार को शहर की सड़क पर ट्रायल के तौर पर उतारा गया, जो कि सफल रहा। 
PunjabKesari

बताया जाता है कि कार के मालिक सौरव धीमान के पिता चमन लाल धीमान पिछले लंबे अरसे से फर्नीचर हाऊस चला रहे हैं। अपने पिता के कारखाने में ही उसने कार की पूरी बॉडी को तैयार किया है। कार में चालक की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है।
PunjabKesari

इसकी स्पीड की सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से निर्धारित की गई है। इसे सागबान की लकड़ी से तैयार किया गया है जो कि वाटरप्रूफ है। जिससे बारिश व पानी से धोने पर इसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
PunjabKesari

कार की बॉडी को बनाने में इटालियन सीएनपी मशीन का प्रयोग किया गया है। सौरव ने कहा कि वह अपनी एमबीए की पढ़ाई करने के लिए लंदन में गए थे, जहां पर उन्होंने इस तरह की कार सड़कों पर घूमती देखी थी।उनके जहन में भी यह आया था कि वह अपने शहर में इस तरह की कार तैयार कर दौड़ाएंगे। 
PunjabKesari

उसने अपनी इस कार को कुटलैहड़ क्षेत्र में गोबिंद सागर के किनारे बने एक नामचीन होटल को उपहार स्वरूप भेंट करने का निर्णय लिया है, ताकि इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।
PunjabKesari

सौरभ की माने तो अगर सरकार ऐसी दुर्लभ चीजों को पर्यटन स्थलों में स्थापित करवाए तो इससे प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।
PunjabKesari

कुटलैहड़ के रायपुर मैदान में होटल चलाने वाले अभय पराशर इस कार को उपहार में मिलने से काफी खुश है। अभय पराशर ने गोबिंद सागर के बने अपने होटल में पहले भी अनोखी चीजों को सहेज कर रखा है। अभय ने कहा कि इस कार के होटल में आने से जहां उनके होटल की शोभा बढ़ेगी वहीँ पर्यटकों की संख्या में भी बढ़ौतरी होगी। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News