शातिरों ने व्यापारियों को ऐसे लगाया 7 लाख का चूना, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 08:57 PM (IST)

सराहां: थाना पच्छाद क्षेत्र के अंतर्गत सराहां में पिछले 2 दिनों में पेश आई 2 अलग-अलग चोरी की घटनाओं में कुछ शातिर ठग 2 व्यपारियों को 7 लाख का चूना लगा गए हैं। बस अड्डे पर कबाड़ी का धंधा करने वाले जगदीश व व्यापारी अरुण के साथ पेश आई इस अजीबोगरीब घटना से सभी सकते में आ गए हैं। इस गैंग के सदस्य बड़ी सोची-समझी साजिश के तहत पहले इलैक्ट्रोनिक सामान (एक विशेष तरह की धातु) खरीदने के बहाने से आते हैं और फिर दूसरी पार्टी उस तरह की धातु बेचने उसी व्यक्ति के द्वार पहुंच जाती है। जब उस व्यक्ति को पूरी तरह विश्वास हो जाता है तो उससे मोटी रकम लेकर ठग रफू चक्कर हो जाते हैं। इससे पहले रोहडू में भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है।

नाटकीय अंदाज में झांसे में लिए व्यापारी
सराहां में बड़े ही नाटकीय अंदाज में ऐसा ही कुछ हुआ। 19 जून को यहां इलैक्ट्रोनिक धातु का पुराना सामान खरीदने के बहाने अरबाज अली नामक व्यक्ति आया। उसने उक्त दोनों व्यापारियों को धातु के सैंपल दिखाए और यह कहकर चलता बना कि यदि कभी इस तरह का सामान हो तो मुझे फोन करना। अगले ही दिन मुस्तफाबाद से एक व्यक्ति आया और वह भी पहले वाले की तरह अपनी बात बोलकर चला गया। फिल्मी अंदाज में उसी दिन शाम को राजेश नामक व्यक्ति पहले वाले दोनों लोगों द्वारा बताई गई धातुओं का विक्रेता बनकर सराहां में आया। अच्छी खासी कमाई का लालच देकर उसने कहा कि यह कम्प्यूटर, मोबाइल और टावर में लगने वाली विशेष तरह की चिपें हैं जो चांदी से बनी हैं और इनमें हीरे के कण होते हैं। पुरानी होने पर इन्हें बदल दिया जाता है और इस एक पार्ट की कीमत 800 रुपए है। मोलभाव कर वह यहां कुछ सैंपल छोड़ गया। 

लालच में आकर गंवाए पैसे
जब दोनों व्यापारियों ने खरीदने वाली पार्टी से फोन पर इस बाबत बताया तो वे दोनों सैंपल देखने आ गए। उन्होंने एक पार्ट की कीमत 1000 लगाई। इस तरह लालच में आए इन लोगों ने 60 हजार का माल खरीदकर 80 हजार में दूसरी पार्टी को बैच दिया। इस तरह विश्वास जीतकर ये शातिर दोनों व्यापारियों को 7 लाख का चूना लगा गए। वहीं एस.पी. सिरमौर सौम्या सांबाशिवन का कहना है कि उक्त मामले में दोनों पार्टियों में आपसी सूझबूझ से सौदेबाजी और पैसों का लेनदेन हुआ है। पुलिस ने शिकायत ले ली है मामले की जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News