Bollywood में सुनाई देगी हिमाचल के इस शहनाई वादक की धुन

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 01:25 AM (IST)

चैलचौक: प्रदेश और देश में छोटे विस्मिल्ला खां से मशहूर शहनाई वादक सूरजमणी की शहनाई अब बॉलीवुड के गानों में सुनाई देगी। सन्नी दयोल द्वारा बनाई जा रही फिल्म पल-पल दिल के पास के गीतों में सूरजमणी की शहनाई को जगह मिली है। मनाली में आजकल सन्नी दयोल फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें संगीत के लिए उन्होंने सूरजमणी की शहनाई के स्वरों को भी रिकार्ड किया है। फिल्म की टीम ने सूरजमणी की शहनाई को रिकार्ड कर अब मुंबई में होने वाली अंतिम रिकार्डिंग के लिए बुलाया है। मुंबई में रिकर्डिंग के बाद फिल्म के गानों को अंतिम रूप लंदन में दिया जाता है। 

बचपन से शुरू किया शहनाई वादन का काम
चच्योट पंचायत के चच्योट गांव के सूरजमणी ने बचपन से ही शहनाई वादन का कार्य शुरू किया था। अपनी लगन और मेहनत से आज उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि शिवरात्रि मेला मंडी, कुल्लू दशहरा, मिंजर मेला व लवी मेला समेत प्रदेश के सभी मेलों में रात्रि सांस्कृतिक संध्याओं के कार्यक्रम की शुरूआत सूरजमणी की शहनाई के वादन के बाद होती है।

विदेशों में जाकर दे चुके हैं प्रस्तुति 
दूरदर्शन और आकाशवाणी पर सूरजमणी अपनी शहनाई के स्वरों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। हिमाचली गाने उनकी शहनाई के बगैर अधूरे से लगते हैं। उन्होंने अधिकतर पहाड़ी गानों में अपनी शहनाई के स्वरों को बिखेरा है। ओमान, दुबई व सऊदी अरब समेत खाड़ी के अनेक देशों में सूरजमणी अपना कार्यक्रम प्रस्तुत कर चुके हैं। सूरजमणी की शहनाई के बॉलीवुड पाश्र्व गायक मोहित चौहान भी खासे कायल हैं जिनसे उनकी गहरी दोस्ती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News