वो तीन वजहें, जिनके चलते डीडब्ल्यू नेगी हुए गिरफ्तार...

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 03:18 PM (IST)

शिमला: गुड़िया केस में सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया, ऐसा कई वजहों से किया गया। सूत्रों के मुताबिक नेगी पर शक की सुई तो पहले से घूमी थी, इसीलिए उनसे लगातार पूछताछ चल रही थी। मगर जांच के दौरान कुछ ऐसे सुराग सीबीआई के हाथ लगे जिनकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारी आरोपी सूरज की पुलिस हिरासत में हुई मौत के केस से जुड़ी है।

1. सीबीआई की जांच के मुताबिक कोटखाई थाने में आरोपी सूरज की मौत के बाद ठियोग के डीएसपी मनोज जोशी शिमला में उस वक्त एसपी डीडब्ल्यू नेगी से मिलने आए। सीबीआई के मुताबिक इस मामले में एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने असली आरोपियों को बचाने के लिए जोशी का साथ दिया था। 

2. सीबीआई के मुताबिक पुलिस की साख को बचाने के लिए एसपी नेगी ने फर्जी थ्योरी बनवाने में मदद की। इस थ्योरी के मुताबिक सूरज की हत्या सह आरोपी राजू ने की थी, जबकि सीबीआई को शक है कि सूरज का मर्डर पुलिसवालों ने किया। 

3. पहले सीबीआई के पास ऐसे सुबूत नहीं थे जिनके आधार पर डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया जा सके। लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो कुछ नए तथ्य सामने आए। इसके बाद सीबीआई के अधिकारियों ने शिमला में रेलवे बोर्ड बिल्डिंग में कार्यालय पर नेगी से पूछताछ की और संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News