एक ही तरीका अपना कर 4 घरों से लाखों के गहने व नकदी ले उड़े चोर

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 07:41 PM (IST)

अम्ब: अम्ब-ऊना रोड पर पड़ते कुठेड़ा बेला में चोर गिरोह ने शुक्रवार रात को 4 घरों में सेंधमारी कर सोने-चांदी के आभूषणों व नकदी पर हाथ साफ कर लिया। करीब 400 मीटर के दायरे में हुई इस संगीन वारदात को अंजाम देने के लिए चोरों ने एक ही तरीका अपनाया है। चोरों ने उक्त चारों घरों में खिड़की की ग्रिलें उखाड़ कर चोरी की है। एक चोरी की वारदात में घर से चोरी किया हुआ एक ट्रंक (जरूरी दस्तावेज से भरा) सुनसान जगह से बरामद हो गया है। सूचना मिलने पर अम्ब पुलिस ने घटनास्थलों पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. अम्ब जितेन्द्र चौधरी का कहना है कि पुलिस ने इन वारदातों में शामिल चोरों को पकडऩे के लिए जाल बिछा दिया है।

PunjabKesari

एन.आर.आई. के घर को बनाया निशाना
जानकारी के अनुसार चोरी कि ये घटनाएं ग्राम पंचायत कुठेड़ा खैरला के वार्ड नम्बर 8 में हुई हैं। चोरी की एक घटना एन.आर.आई. सुखविंदर सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह के घर पर हुई है। चारदीवारी फांद कर आए चोरों ने घर में खिड़की की ग्रिल उखाड़ी और अंदर घुस गए। चोरों ने करीब 26 तोले सोने के आभूषण, 1 किलो चांदी, करीब 80 हजार रुपए नकदी, 200 डॉलर, 4 ए.टी.एम. कार्ड सहित अन्य महंगा सामान चोरी कर लिया है। सुखविंदर कजाकिस्तान में नौकरी करते हैं और इन दिनों घर पर आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि वह कोठी के दूसरे कमरे में सोए हुए थे। उन्होंने बेटी की एडमिशन के लिए बैंक से रुपए निकलवाए हुए थे। 

PunjabKesari

दरवाजे की कुंडी लगाकर की चोरी
दूसरी चोरी की वारदात उक्त घर के बिल्कुल समीप पड़ते सुरेंद्रा शर्मा पत्नी स्व. बी.डी. शर्मा के घर पर हुई है। यहां भी चोरों ने चारदीवारी की करीब 7 फुट दीवार फांद कर खिड़की की ग्रिल उखाड़ी और अंदर घुस गए। चोरों ने 2 चूडिय़ां, 6 अंगूठियां, 1 सोने की चेन , करीब आधा किलो चांदी व करीब 50 हजार नकद कैश चोरी कर लिया। महिला ने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों के साथ कोठी के दूसरे कमरे में सोई हुई थी जबकि उक्त कमरे का दरवाजा अंदर से खुला ही छोड़ा हुआ था। करीब 4 बजे जब वह उठी तो कमरे का दरवाजा बंद देख हैरान रह गई। चोरों ने उक्त कमरे की दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद कर दी थी। जब वह बाहर गई तो उनका कुत्ता भी बेहोश पड़ा था। 

PunjabKesari

कुत्ते के भौंकते ही भाग निकले चोर
तीसरी घटना भी इस घर के समीप धर्मशाला कालेज में बतौर प्रो. कार्यरत राजेश शर्मा पुत्र कृष्ण दत्त शर्मा के घर पर हुई है। यहां घर में रात को कोई नहीं था। यहां भी चोर ग्रिल उखाड़ कर अंदर दाखिल हुए परन्तु इस घर में चोरों ने कोई भी अलमारी आदि नहीं खोली है और न ही इस घर से कोई सामान चोरी हुआ है। बताया जा रहा है कि उस दौरान साथ लगती कोठी में कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया था। 

PunjabKesari

18 हजार नकद व सर्विस रिकार्ड से भरा ट्रंक ले गए चोर
चौथी चोरी की घटना मास्टर रमेश चंद पुत्र अमीं चंद के घर पर हुई है। यहां भी चोर गिरोह ने चारदीवारी को फांद कर खिड़की की ग्रिल उखाड़ घर में घुसे। इस दौरान वे घर से 18 हजार रुपए नकद और सर्विस रिकार्ड व अन्य दस्तावेज से भरा एक ट्रंक चोरी करके ले गए। मास्टर रमेश ने बताया कि वह अपनी पत्नी शीला देवी के साथ रात को घर के बरामदे में सोए हुए थे। करीब 4 बजे उन्हें आवाज सुनाई दी और जब वह जागे तो घर के पिछली तरफ से किसी चीज के टकराने की आवाज आई। उन्होंने बताया कि उक्त ट्रंक सही सलामत कुछ दूरी पर मिल गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News