मैदान से बॉर्डर तक कोई नहीं होगा हिमाचली को हराने वाला : अनुराग

मैदान से बॉर्डर तक कोई नहीं होगा हिमाचली को हराने वाला : अनुराग

सोलन: हिमाचल प्रदेश ओलिम्पिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित किए जाने वाले स्टेट ओलिम्पिक की मशाल शनिवार को सोलन पहुंची। सोलन स्टेट ओलिम्पिक की मशाल के स्वागत समारोह पर लोकसभा सांसद एवं हिमाचल प्रदेश ओलिम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के जांबाज सैनिकों का कोई जवाब नहीं है और हिमाचल का युवा खेलेगा तो वही करेगा जो बॉर्डर पर हिमाचली कर रहे हैं। मैदान से लेकर बॉर्डर तक हिमाचली युवाओं को हराने वाला कोई नहीं होगा।

PunjabKesari

स्कूली बच्चों ने निकाली रैली
इस दौरान स्कूली बच्चों ने मोहन पार्क से लेकर चिल्ड्रन पार्क तक रैली निकाली और नारेबाजी भी की। इस दौरान राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुके खिलाड़ी व राजनेता इस मशाल को लेकर दौड़े, जिनमें योगेश, प्रशांत चोपड़ा, यतिन जसवाल व नीलम सहित सांसद वीरेंद्र कश्यप भी शामिल थे। कुछ देर विश्राम के बाद यह मशाल हमीरपुर में 22 से 25 जून तक होने वाली स्टेट ओलिम्पिक प्रतियोगिता के लिए रवाना हो गई। इस मशाल दौड़ को शिमला से राज्यपाल ने रवाना किया।

PunjabKesari

बेहतरीन मंच के लिए स्टेट ओलिम्पिक खेलों का आयोजन
चिल्ड्रन पार्क में स्कूली बच्चों व खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की प्रतिभाओं को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए एक बेहतरीन मंच मिले इस उद्ेदश्य की पूर्ति के लिए स्टेट ओलिम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों के लिए खेलेगा युवा, जीतेगा हिमाचल नारा दिया गया है ताकि प्रदेश के युवा खेल के क्षेत्र में भी नाम कमाएं। उन्होंने वादा किया कि प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह के खेल मैदान होंगे और खिलाडिय़ों के खेलने के लिए कोचिज का भी प्रावधान किया जाएगा। 

PunjabKesari

जमीन दो 10 करोड़ का मैदान मैं दूंगा 
सांसद अनुराग ठाकुर जब अपनी बात पूरी कर चुके थे तो जिला ओलिम्पिक संघ के अध्यक्ष भरत साहनी सहित सभी छात्रों व खिलाडिय़ों की ओर से उनके समक्ष मांग रखी कि सोलन को भी एक भव्य मैदान मिलना चाहिए। इसकी मांग सोलन के खिलाड़ी बरसों से कर रहे हैं। इस पर अनुराग ठाकुर ने तुरंत माइक लेकर इसकी घोषणा भी कर दी। उन्होंने कहा सरकार जैसे ही यहां जमीन उपलब्ध करवाएगी उसके तुरंत बाद ही बिना देरी किए यहां 10 करोड़ की लागत से मैदान बनाया जाएगा।

PunjabKesari

बारिश में भीगते रहे स्कूली बच्चे 
मशाल रैली के लिए दोपहर बाद डेढ़ बजे का समय दिया गया था लेकिन रैली यहां पर करीब डेढ़ घंटा देरी से पहुंची। यहां के स्कूली बच्चे दोपहर करीब 12 बजे स्कूल से रैली में भाग लेने के लिए पहुंच गए थे। इस दौरान यहां पर भारी बारिश हो रही थी और स्कूली बच्चे बारिश में पूरी तरह भीग गए। 

PunjabKesari

रैली के दौरान लगा लंबा जाम 
मशाल रैली के लिए सोलन के मालरोड पर मोहन पार्क तक स्कूली बच्चों व खिलाडिय़ों का हजूम उमड़ पड़ा था। इस रैली के दौरान कुछ समय के लिए मालरोड पर वाहनों को बंद कर दिया गया था ताकि स्कूली बच्चे किसी अनहोनी दुर्घटना का शिकार न हो। इससे यहां चंबाघाट की ओर व डी.सी. कार्यालय की ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया व गाडिय़ा करीब एक घंटे तक इसी जाम में फंसी रहीं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !