लोगों की सेहत से खिलवाड़, यहां नामी कंपनी की Bread में फंगस देखकर खरीददार के उड़े होश

लोगों की सेहत से खिलवाड़, यहां नामी कंपनी की Bread में फंगस देखकर खरीददार के उड़े होश

नाहन (सतीश): 'नाम बड़े और दर्शन छोटे' ऐसा ही कुछ नाहन जिला में देखने को मिला है। जी हां, यहां नामी कंपनियां इस तरह से लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है। बताया जाता है कि शहर की माल रोड स्थित एक दुकान से जब स्थानीय निवासी शकुन ने नामी कंपनी (क्रीमिका) के ब्रेड खरीदे और घर जाकर उसे देखा तो न केवल उसके बल्कि पूरे परिवार के होश उड़ गए। ब्रेड के पूरे पैकेट में फंगस लगा हुआ था। 


खाद्य वस्तुओं को लेकर विभाग गंभीर नहीं है
उल्लेखनीय है कि शहर में आ रहे खाद्य वस्तुओं को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी गंभीर नहीं है। विभाग द्वारा समय-समय पर चैकिंग नहीं की जाती है, जिससे कंपनियों के  हौसलें बुलंद है और एक्सपायरी डेट तक का सामान भी बाजारों में बेचा जा रहा है। उधर इस बारे में जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछा गया तो वह अपनी सफाई देते नजर आए। 


आखिर क्यों ऐसी कंपनियों के साथ सख्ती से नहीं निपटा जाता
जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय शर्मा ने कहा कि समय-समय पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है, उनका कहना है कि विभाग के पास किसी भी प्रकार की शिकायत आती है तो त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाती है। यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया हो। हैरानी इस बात की है कि आखिर क्यों ऐसी कंपनियों के साथ सख्ती से नहीं निपटा जाता है। कार्रवाई के नाम पर विभाग द्वारा मात्र खानापूर्ति की जाती है और खिलवाड़ लोगों की सेहत के साथ हो रहा है।​
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !