केवल इमारत बनकर रह गया ये अस्पताल, प्रसव के लिए दर-दर भटक रहीं गर्भवती महिलाएं

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 11:29 AM (IST)

कुल्लू : करोड़ों रुपए खर्च करके बना क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू वर्तमान में विशेषज्ञों की कमी के कारण मात्र आलीशान भवन बन कर रह गया है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी गरीब तबके के लोगों को परेशान किए हुए है, वहीं जिला कुल्लू, मनाली, पतलीकूहल, बंजार, मणिकर्ण व सैंज आदि के अलावा कई दुर्गम क्षेत्रों की गर्भवती महिलाएं डेढ़ माह से प्रसव के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर भटकने को विवश हो गई हैं।

लोगों को हो रही परेशानी
डेढ़ माह पूर्व कुल्लू अस्पताल में 2 स्त्री रोग विशेषज्ञ तैनात थे लेकिन दोनों विशेषज्ञों को एक साथ कुल्लू अस्पताल से जाना पड़ा। दोनों स्त्री रोग विशेषज्ञों के जाने के बाद कोई अन्य विशेषज्ञ भी डैपुटेशन पर सप्ताह में रूटीन चैकअप के लिए नहीं आ पाया, जिसका खमियाजा मध्यम व गरीब तबके के लोगों को भुगतना पड़ रहा है व लोग हजारों लाखों रुपए खर्च कर निजी क्लीनिकों व अस्पतालों का रुख करने को मजबूर हो गए हैं।

महिलाओं को जिला मंडी के अस्पताल में रैफर किया जा रहा
वहीं कई गरीब परिवार की महिलाएं अपनी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए विशेषज्ञ के इंतजार में हैं। पिछले डेढ़ माह से कुल्लू अस्पताल में पहुंचने वाली दर्जनों गर्भवती व प्रसूता महिलाओं को जिला मंडी के अस्पताल में रैफर किया जा रहा है, परन्तु जिला से बाहर जाकर इलाज व प्रसव करवाना परिजनों के लिए भी परेशानी का कारण बना हुआ है। लोगों ने मांग की है कि जब तक अस्पताल में विशेषज्ञ तैनात न हो जाए मरीजों की सुविधा के लिए डैपुटेशन पर चिकित्सकों को बुलाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News