बांध से अचानक छोड़ दिया पानी, दो दर्जन बच्चे मौत के मुंह में जाते बाल-बाल बचे

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 11:43 AM (IST)

पांवटा साहिब (सिरमौर): हिमाचल के सिरमौर जिले में गिरि नदी को पार करते समय 2 दर्जन स्कूली बच्चे और उनके अभिभावक बाल-बाल बच गए। दरअसल बारिश के दौरान उफान पर पहुंची गिरि को पार करने के लिए जैसे ही अभिभावकों ने नदी में पैर रखा तो जटौन बांध से पानी छोड़ दिया गया। गनीमत यह रही कि अभिभावकों को जान पहचान के एक व्यक्ति ने फोन पर सूचित कर दिया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।
PunjabKesari

बांध से छोड़े जाने वाले पानी से और बढ़ा खतरा
बारिश के दिनों में अभिभावकों के लिए बच्चों को स्कूल भेजना भी मुश्किल हो गया है। यह नदी पहले ही उनके लिए परेशानी का कारण बनी हुई है लेकिन बांध से छोड़े जाने वाले पानी से खतरा और भी बढ़ गया है। बता दें कि शनिवार को धारटीधार के क्यारी डाडुवा और खाली अच्छोन के अभिभावक नदी के दूसरी तरफ शडियार स्कूल में अध्ययनरत स्कूली बच्चों को नदी पार करवाने पहुंचे। दरअसल सुबह के समय पानी कम होने के कारण आधा दर्जन बच्चे ही पार हो सके। इस बीच अचानक जटौन बांध से पानी छोड़ दिया गया। 


अचानक खोल दिए जटौन बांध से पानी के गेट 
धारटीधार की ग्राम पंचायत छछेती के उपगांव के लोगों ने बताया कि शनिवार को 30 बच्चे स्कूल जाने के लिए नदी के किनारे पहुंचे थे। अभिभावक 6 बच्चों को ही नदी पार करवा सके। क्योंकि इस बीच अचानक रेणुकाजी के जटौन बांध से पानी के 4 गेट खोल दिए गए। गेट खोलने की सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही नदी उफान पर बहने लगी। उधर, ग्राम पंचायत छछेती के प्रधान सतपाल ठाकुर ने बताया कि जटौन बांध प्रबंधन से बात की जाएगी। नदी के तेज बहाव के कारण डाडूवा क्यारी के स्कूली बच्चे 5 दिनों से स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।खास बात यह है कि गांव के शिक्षित युवक मिलकर इन स्कूली बच्चों को यहां ही पढ़ाई करवा रहे हैं, जिससे बच्चे पढ़ाई में पीछे न रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News