Tax चोर गिरोह का ऐसे हुआ पर्दाफाश, विभाग ने ठोका इतने लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 08:32 PM (IST)

मानपुरा: आबकारी एवड्ड कराधान विभाग की बद्दी टीम ने सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी अमरनाथ गौतम की अगुवाई में पंजाब के एक टैक्स चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। सूचना के आधार पर रात भर चले इस आप्रेशन में विभाग ने 2 ट्रकों को इंपाऊंड कर 4 लाख रुपए का जुर्माना वसूला है। पंजाब के व्यापारी द्वारा 4 लाख रुपए की कैश पैनेल्टी जमा करवाने के बाद गाडिय़ों को रिलीज किया गया है। सूत्रों से पता चला है कि लुधियाणा पंजाब का यह गिरोह लंबे समय से बद्दी के रास्ते बाहरी राज्यों में फर्जी बिलों के माध्यम से करियाना, हार्डवेयर व अन्य सामान पहुंचा रहा था। 

गुप्त सूचना के आधार पर पकड़े 2 ट्रक
ई.टी.ओ. अमरनाथ गौतम ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब के लुधियाना का एक ट्रांसपोर्ट गिरोह फर्जी बिलों के माध्यम से दभोटा बद्दी मार्ग से बाहरी राज्यों में सामान भेज रहा था। सूचना के आधार पर विभागीय टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से जाल बिछाया और सामान से लदे 2 ट्रकों को पकड़ लिया। ई.टी.ओ. ने बताया कि दोनों वाहनों से 4 लाख रुपए की कैश पैनेल्टी वसूल की गई है। इन वाहनों में बिना बिलों के करियाना गुड्स, हार्डवेयर व मिश्रित सामान ढोया जा रहा था। वाहन मालिक को जुर्माने के साथ-साथ सख्त चेतावनी भी विभाग ने जारी की है। 
 

ट्रैक्टर  चालक से भी वसूला जुर्माना
ई.टी.ओ. ने बताया कि इस पूरे आप्रेशन में ई.टी.ओ. सरिता शर्मा, ई.टी.ओ. एक्साइज प्रमोद शर्मा, जूनियर स्टाफ में संदीप कुमार के अलावा शिव सेना पंजाब के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार व स्थानीय युवा राकेश ठाकुर का भी सहयोग रहा है। इसके अलावा एक ट्रैक्टर चालक से 8100 रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके पास कुछ और भी सूचनाएं है व उनके संज्ञान में आया है कि हर रोज रात के अंधेरे में पंजाब व हरियाणा से लाखों का सामान आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News