Black Monday: सुंदरनगर के कांगू में बड़ा हादसा, 6 की मौत-8 घायल (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 02:20 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सोमवार का दिन ब्लैक मंडे साबित हुआ। कब किस मोड़ पर क्या हो जाए कोई नहीं जानता। कुछ पल पहले सभी के चेहरों पर दुल्हन को घर ले जाने की जो खुशियां थी, वह पल भर में मातम में बदल गई। मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे-21 पर सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे ने खुशी मना रहे दो परिवारों को कभी न भूलने वाला गम दे दिया। कांगू के पास टैंपो ट्रैवलर के पलटने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। 6 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक घायल की रास्ते में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पंजाब नंबर की ये टैंपो ट्रैवलर मनाली से चंडीगढ़ जा रही थी।  
PunjabKesari

शादी समारोह से लौट रहे थे पंचकूला के पति-पत्नी
जानकारी के अनुसार सुंदरनगर में शादी समारोह में शामिल होने के बाद बाराती ट्रैवलर से अंबाला वापस लौट रहे थे। कांगू के निकट एक कार से पास लेकर जैसे ही ट्रैवलर आगे निकली तो सामने से एक बाइक से उसकी भिड़ंत हो गई। इसके चलते ट्रैवलर से चालक ने नियंत्रण खो दिया और ट्रैवलर 14 यात्रियों सहित खाई में गिर पड़ी. जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। ट्रैवलर गिरते देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे व सूचना मिलते ही 108 एम्बुलैंस व फोरलेन कंपनी की एम्बुलैंस घटनास्थल पहुंची और घायलों को सुंदरनगर नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। 
PunjabKesari

घायलों को 300 फुट गहरी खाई से सड़क तक पहुंचाया
घटनास्थल पर स्थानीय लोगों सहित बी.बी.एम.बी. की अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने राहत व बचाव कार्य किया और घायलों को 300 फुट गहरी खाई से सड़क तक पहुंचाया है। ट्रैवलर में चालक और फोटोग्राफर सहित वर पक्ष के 14 रिश्तेदार महिला-पुरुष शामिल थे, जिनमें चालक और फोटोग्राफर सहित आठ लोग घायल हैं। अस्पताल प्रभारी डा. जावेद ने कहा कि घायलों में तीन की हालत गंभीर है जबकि अन्य घायलों का उपचार चल रहा है।
PunjabKesari

हादसे में यह लोग हुए घायल
हादसे में अंबाला के सैक्टर नंबर-9 निवासी नीलम सेडी पत्नी हरीश सेडी, महेंद्र पाल ठक्कर, रानी पत्नी महेंद्र पाल ठक्कर, शशि ओबराय पत्नी प्रकाश चंद, धर्मपाल तथा रविंद्र कुमार की मौत हो गई है जबकि पूजा बिहार अंबाला कैंट निवासी विक्रम सिंह, कृपाल सिंह बस चालक, रोपड़ के चमकौर साहिब निवासी गुरदीप सिंह पुत्र सरदूल सिंह, पंचकूला के रायपुरानी निवासी रंजू पत्नी रविंद्र सिंह, अंबाला के सैक्टर नंबर 9 निवासी हरीश सेडी, रिया पत्नी नरेश बतरा, बिहार पटना के सुलतान गंज निवासी प्रियेश ठाकुर पुत्र योगेंद्र ठाकुर, रोपड़ के चमकौर साहिब के मरौली कलां निवासी गुरदीप सिंह पुत्र दलजीत और दर्शना रानी पत्नी धर्म पाल गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिसमें गंभीर रूप से घायल दर्शना रानी पत्नी धर्मपाल को इलाज के लिए पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया है।
PunjabKesari

प्रशासन की ओर से मृतकों और घायलों को राहत प्रदान

प्रशासन की ओर से मृतकों को दस-दस हजार और घायलों को 5-5 व 3 हजार की राशि बतौर राहत प्रदान की गई है। सुंदरनगर की एस.डी.एम. देवाश्वेता बनिक, एस.पी. मंडी अशोक कुमार और डी.एस.पी. तरनजीत सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया कर बचाव एवं राहत कार्यों का निरीक्षण किया। पुलिस थाना प्रभारी गुरुबचन सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे के मूल कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News