आत्महत्या मामला : पुलिस के कड़े पहरे में हुआ महिला का अंतिम संस्कार

आत्महत्या मामला : पुलिस के कड़े पहरे में हुआ महिला का अंतिम संस्कार

नादौन: मंगलवार को चौड़ू के पताजी पत्तन में ब्यास नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाली महिला का अंतिम संस्कार पुलिस के जबरदस्त पहरे में किया गया। पुलिस को महिला के अंतिम संस्कार में मायके वालों की तरफ  से हंगामे की आशंका थी। इसके चलते महिला के अंतिम संस्कार के समय किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती था। डी.एस.पी. रेणु शर्मा व थाना प्रभारी नादौन सतीश कुमार स्थिति से निपटने की तैयारियों में लगे रहे। ससुराल वालों को भी मृतक महिला के मायके वालों की तरफ  से हंगामे की आशंका थी इसलिए ससुराल पक्ष ने मृतका का अंतिम संस्कार स्यालकड़ में न करवाकर पैतृक गांव मूंह भूम्पल में किया। 
PunjabKesari
पुलिस का चप्पे-चप्पे पर था कड़ा पहरा
बुधवार को करीब 3 बजे महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद भूम्पल पहुंचा। शव के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने गांव के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के प्रबंध कर दिए। मृतक महिला के मायके से आने वाले लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी तथा गांव में आने-जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की लेकिन मृतक महिला के मायके वालों की तरफ  से कुछ चुनिंदा परिजन ही अंतिम संस्कार में पहुंचे। अंतिम संस्कार में किसी प्रकार का हंगामा न होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली तथा अंतिम संस्कार के बाद पुलिस कर्मी वापस लौट गए। डी.एस.पी. रेणु शर्मा ने बताया कि मृतका का अंतिम संस्कार शांतिपूर्वक हो गया है। किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए थे।

पति हिरासत में, मायके वालों ने जड़ा शक करने का आरोप
उधर, पुलिस ने मृतक महिला के मायके वालों द्वारा की गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महिला के पति को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि मायके वालों ने मृतका के ससुराल पक्ष पर उसे तंग करने के आरोप लगाए हैं तथा उसकी मौत संदिग्ध व्यक्त की है। मायके वालों द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है। महिला की मौत को फिलहाल आत्महत्या माना जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की असली वजह का पता चलेगा। गौरतलब है कि 5 साल पहले दोनों ने विवाह किया था लेकिन मायका पक्ष की ओर से मृतका के पति पर लगाए आरोपों ने केस को नया मोड़ दिया है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन