Watch Video : CU को लेकर सुधीर शर्मा ने शांता पर साधा निशाना, दिया यह बयान

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 07:11 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): पूर्व शहरी विकास मंत्री व कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता व कांगड़ा चंबा लोकसभा क्षेत्र के सांसद शांता कुमार पर केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शांता ने एक बार भी लोकसभा में विश्वविद्यालय को लेकर एक भी प्रश्न नहीं पूछा है, ना ही इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया है।


उन्होंने कहा कि शांता केवल इसको पूरा का पूरा धर्मशाला में स्थापित करने की बात करते रहे, लेकिन उन्होंने जमीनी तौर पर इसके लिए बतौर सांसद कोई भी कार्य नहीं किया है। सुधीर ने कहा कि विश्वविद्यालय कांग्रेस सरकार की देन है और कांग्रेस सरकार में अपने कार्यकाल में धर्मशाला में इसके लिए भूमि चयनित कर दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इसके लिए जिस भूमि का स्टेटस क्लेयर था उसे केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नाम पर स्थानांतरित कर दिया था। बाकी का फारेस्ट केस केंद्र सरकार को भेजा गया है।  


सुधीर ने कहा कि अब तो प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकारें हैं। इसलिए सांसद को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। जल्द से जल्द धर्मशाला में विश्वविद्यालय का कार्य शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देहरा भी हिमाचल का एक हिस्सा है और जिस प्रकार से निर्णय हुआ था विश्वविद्यालय का 70 फीसदी हिस्सा धर्मशाला व 30 फीसदी हिसा देहरा में बनना चाहिए। वह कांग्रेस को मंजूर है, उन्होंने आरोप लगाया कि इसको देहरा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए आया पैसा भी बिलासपुर में बनने वाले एम्स के लिए ट्रांसफर कर दिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News