विषय विशेषज्ञ की जांच पर टिका हजारों विद्यार्थियों का भविष्य

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 10:19 AM (IST)

धर्मशाला/सोलन: 12वीं की स्टेट ओपन स्कूल (एस.ओ.एस.) लोक प्रशासन विषय की परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों की शिकायत पर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जांच शुरू कर दी है। अब विषय विशेषज्ञ की जांच पर हजारों विद्यार्थियों के भविष्य का फैसला टिका हुआ है। बोर्ड ने इस मामले में पेपर सैट करने वाले अध्यापक को भी बोर्ड बुलाया है। अब विषय विशेषज्ञ की जांच में क्या सामने आता है, इसी पर शिक्षा बोर्ड अपना फैसला लेगा। 


23 मार्च को थी 12वीं लोक प्रशासन विषय की परीक्षा
विद्यार्थियों की शिकायत अनुसार 85 अंक की परीक्षा में 75 अंक के प्रश्न ही आऊट ऑफ सिलेबस डाले गए थे। सोलन के विद्यार्थियों ने एस.डी.एम. के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला एस.ओ.एस. की 12वीं लोक प्रशासन विषय की परीक्षा 23 मार्च को थी। 


लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ की जाए कड़ी कार्रवाई
12वीं लोक प्रशासन की परीक्षा में बैठे विद्यार्थियों मोहित कश्यप, अजय, सुनील, संजीव, मनीषा, अजय कुमार, आकाश व रमेश ने बताया कि बोर्ड की लापरवाही के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है। उनका कहना था कि कुल 85 अंकों में से 75 अंकों के प्रश्न आऊट ऑफ सिलेबस थे। उन्होंने राज्यपाल से यह भी मांग की है कि इस परीक्षा को रद्द किया जाए और इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News