जागो सरकार, शिक्षा के लिए ऐसे जान की बाजी लगा रहे नौनिहाल

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:51 AM (IST)

बडूखर: प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में यंू तो बड़े-बड़े दावे करती है परंतु प्रदेश सरकार की पोल राजकीय प्राथमिक पाठशाला भटोली समियाला में खुल रही है। भारी बरसात होने के कारण अभिभावकों को बच्चों को अपने कंधे पर बिठा कर नाले को पार करवाना पड़ता है। अगर नाले में पानी का बहाव ज्यादा हो तो अध्यापकों समेत कई बच्चे भी नाले में पानी कम होने के इंतजार करते हुए नजर आते हैं। पाठशाला में लगभग 26 बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं। पाठशाला न पहुंचने पर बच्चों की पढ़ाई में भी बाधा आ रही है। 

PunjabKesari

18 वर्ष पहले खुला था स्कूल
बुद्धिजीवी लोगों का कहना है कि पाठशाला को खुले हुए लगभग 18 वर्ष बीत चुके हैं परंतु सरकार इन बच्चों को स्कूल जाने के रास्ते उपलब्ध नहीं करवा सकी। बच्चे पाठशाला में पैदल रास्ते से होकर शिक्षा ग्रहण करने के लिए आ रहे हैं। पाठशाला में मात्र 2 कमरे हैं, जिसमें एक के अंदर वर्षा का पानी घुस जाता है जिससे बच्चों को बाहर बरामदे में बैठ कर पढ़ाई करनी पड़ती है। इस समस्या को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने अभी कोई खास कड़े कदम नहीं उठाए हैं। स्थानीय लोगों ने विभाग व प्रदेश सरकार के प्रति भारी रोष प्रकट किया है। 

PunjabKesari

लोगों ने शिक्षा विभाग से की यह मांग
समाजसेवी एवं वार्ड पंच युद्धवीर सिंह कोहली, स्वरूप, राज कुमार, कोडू राम, शमशेर सिंह, राजकुमार, पवन, तरसेम व वचनों देवी आदि ने शिक्षा विभाग से मांग की है कि जब तक बरसात है तब तक स्कूल सुरक्षित जगह सराय आदि भवन में चला दें ताकि बच्चों की पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधाएं न आएं। 

विधायक एवं मंत्री ने नजरअंदाज की समस्या
ग्राम पंचायत स्थाना के उपप्रधान गगन सिंह समियाल से जब इस संदर्भ में बात की गई तो उन्होंने बताया कि समस्या बारे स्थानीय विधायक एवं मंत्री को मौखिक रूप से कई बार अवगत करवा चुके हैं परंतु आज दिन तक उन्होंने इस समस्या को नजरअंदाज ही किया है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News