शराब के ठेके को लेकर हुआ बवाल, नारी शक्ति ने बोतलें तोड़ जड़ा ताला

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 06:52 PM (IST)

गगरेट: गगरेट कस्बे में खोले गए शराब के ठेके से बवाल मच गया है। कस्बे में शराब का ठेका खुलने की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और कई लोग खुलकर इसके विरोध में आ गए। शनिवार को कस्बे की महिलाओं ने नगर पंचायत पार्षदों की मौजूदगी में शराब के ठेके में रखी शराब की बोतलें तोड़कर ठेके को ताला जड़ दिया। उग्र महिलाओं का आरोप था कि जिस स्थान पर ठेका खोला गया है उसके आसपास आबादी है और साथ में एक मंदिर भी है। उन्होंने जिला प्रशासन को भी चेतावनी दी कि अगर इस ठेके को शीघ्र बंद न किया गया तो कस्बे के लोग उग्र आंदोलन छेडऩे से भी पीछे नहीं हटेंगे।

हाईकोर्ट ने दिए थे ये आदेश
उच्चतम न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों व राज्य मार्गों से 220 मीटर की दूरी पर शराब का ठेका खोलने के दिए गए आदेश के बाद गगरेट कस्बे में शराब का ठेका नहीं खुल पाया था। हालांकि कुछ अरसा एच.पी.बी.एल. ने भी जिला में शराब के ठेकों का संचालन किया लेकिन नगर पंचायत गगरेट द्वारा कस्बे में शराब का ठेका न खोलने संबंधी प्रस्ताव पारित कर इसकी प्रति डी.सी. को प्रेषित करने के चलते एच.पी.बी.एल. ने भी विरोध को भांपते हुए यहां ठेके का संचालन न करने में ही भलाई समझी। 

नगर पंचायत ने लिया कड़ा संज्ञान
अब जब आबकारी एवं कराधान विभाग ने फिर से शराब के ठेके नीलाम कर दिए हैं तो गगरेट कस्बे में ऊना रोड पर शराब का ठेका खोला गया है। इसकी भनक लगते ही शनिवार को नगर पंचायत ने भी जनता का विरोध देखते हुए इसका कड़ा संज्ञान लिया और नगर पंचायत अध्यक्ष किरण वर्मा भी मौका देखने के लिए उस स्थान पर पहुंची। इसी बीच कुछ स्थानीय महिलाएं भी ठेके पर पहुंच गईं और उन्होंने शराब के ठेके के अंदर रखी शराब की बोतलें उठाकर बाहर फैंक दीं और ठेके को ताला जड़ दिया। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र शराब का ठेका यहां से हटाया न गया तो फिर उग्र प्रदर्शन होगा। उधर, शराब के ठेके में तोडफ़ोड़ करने पर ठेकेदार द्वारा इसकी शिकायत पुलिस में की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News