यहां सड़क पर उतारी-चढ़ाई जा रही सवारियां

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 06:35 PM (IST)

अम्ब: ऊना मुख्यालय होने के बावजूद अम्ब को आज तक बस अड्डा नसीब नहीं हुआ है। इसे नेताओं की नाकामी कहें या कुछ और लेकिन सच यह है कि अम्ब आज भी बस अड्डा, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट्स व पार्किंग सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उपमंडल अम्ब में ही एन.ए.सी. के अधीन पड़ते गगरेट, दौलतपुर चौक व साडा के अंतर्गत पड़ते ङ्क्षचतपूर्णी में उक्त सुविधाएं स्थानीय लोगों को मिल रही हैं। अम्ब बस अड्डा की बात करें तो यह बस स्टैंड राष्ट्रीय उच्च मार्ग से सटा हुआ है। कहने को यह बस अड्डा है लेकिन इस बस अड्डा में ज्यादा से ज्यादा 6 से 8 बसें ही एक समय में पार्क हो सकती हैं। 

ज्यादातर रूटों पर चलने बाली बसें सड़क के बीच ही सवारियां उतारती व चढ़ाती हैं जिस कारण हर वक्त सड़क दुर्घटना का भी भय सताता रहता है। वर्तमान में ट्रैफिक इतनी ज्यादा है कि बस अड्डा के दोनों तरफ सड़क के बीच खड़ी बसों की वजह से ट्रैफिक जाम लगा रहता है। लम्बे रूट बाली बसों को पकड़ने के लिए लोग कभी अम्ब चौक से अड्डे की तरफ तो कभी अड्डे से चौक की तरफ भागते रहते हैं क्योंकि नैहरियां की तरफ से आने वाली लम्बे रूट की बसें बस अड्डा में न आकर चौक से ही निकल जाती हैं। बस अड्डा अम्ब में कई दुकानदारों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है जबकि बरसात में तो यह अड्डा पानी की निकासी न होने के चलते बरसाती पानी से लबालब भर जाता है। लोगों की मांग है कि अम्ब में कहीं उचित स्थान पर बस अड्डे का निर्माण किया जाए। 

लोगों ने जमीन पर किया अवैध कब्जा
अम्ब बस अड्डा के निकट बाजार में सड़क किनारे की बहुमूल्य जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है लेकिन वोट की राजनीति के चलते कोई भी सरकार आज तक इन पर हाथ नहीं डाल सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News