गर्भवती महिला और अजन्मे बच्चे की मौत पर मचा बवाल, डॉक्टर ने पुलिस बुलाकर खोला दरवाजा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 03:45 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): ऊना जिले में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा एक गर्भवती महिला को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा है। बताया जाता है कि यहां क्षेत्रीय अस्पताल में प्रसव के दौरान हरोली क्षेत्र की राधू शर्मा नाम की एक गर्भवती महिला और अजन्मे बच्चे की मौत होने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। महिला के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों की शिकायत के बाद अस्पताल प्रशासन और पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 
PunjabKesari

पुलिस के पहुंचने पर डॉक्टर ने खोला दरवाजा
बताया जाता है कि महिला 20 मई को प्रसव के लिए यहां दाखिल हुई थी। डॉक्टर नॉर्मल डिलीवरी करने की बात करते रहे। डिलीवरी का प्रयास किया गया तो वह नहीं हो पाई। परिजनों ने बताया कि 21 मई को दोबारा नार्मल डिलीवरी के लिए वार्ड में शिफ्ट किया गया, लेकिन काफी देर तक अंदर से कोई जवाब नहीं आया। लगभग तीन घंटे तक डॉक्टरों ने अंदर से दरवाजा बंद कर रखा था। अंदर क्या चल रहा था इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं दी गई। रात करीब 10.30 बजे पुलिस वार्ड के बाहर पहुंची तब जाकर डॉक्टर ने दरवाजा खोला और महिला की मौत की जानकारी उन्हें दी। उसके तुरंत बाद डॉक्टर वहां से निकला। परिजनों ने बताया कि पुलिस को डॉक्टर ने ही बुलाया था, जिसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है। 
PunjabKesari

सीएमओ बोले, मामले की होगी जांच, पुलिस ने दर्ज किय मामला
मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश दड़ोच ने कहा कि महिला की मौत के मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है, जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  उधर, पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाने के साथ ही परिजनों के बयान भी कलमबद्ध किए है। एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News