पुलिस ने प्रधानाचार्य व शिकायतकर्ताओं के लिए बयान, पढ़ें क्या है मामला

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 11:48 PM (IST)

भोरंज: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जाहू में शिक्षा विभाग के बाद पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। स्कूल की महिला कर्मचारियों ने जिलाधीश हमीरपुर को प्रधानाचार्य द्वारा मानसिक रूप से उत्पीडऩ करने और स्कूल परिसर में गुंडातत्व बुलाकर नारेबाजी करने की शिकायत की थी। जिलाधीश हमीरपुर के आदेशानुसार भोरंज पुलिस की 2 सदस्यीय टीम ने स्कूल परिसर में पहुंचकर 2 घंटे प्रधानाचार्य और महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। इससे स्कूल का विवाद अब पुलिस विभाग के पास पहुंच गया है।

कई दिनों से जारी है विवाद
बता दें कि भोरंज उपमंडल के तहत आने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जाहू में प्रधानाचार्य और महिला कर्मचारियों का विवाद कई दिनों से जारी है। इस विवाद पर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी पहले ही पूरी जांच कर चुके हैं लेकिन अब जिलाधीश हमीरपुर मदन चौहान के आदेशानुसार पुलिस ने महिला कर्मचारियों की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। जाहू स्कूल की 3 प्रवक्ताओं और एक लाइबे्ररियन ने जिलाधीश हमीरपुर के पास शिकायत करके प्रधानाचार्य द्वारा स्कूल परिसर में कुछ गुंडातत्वों को बुला कर उनके खिलाफ  नारेबाजी करवाने तथा शिक्षा विभाग की जांच के बाद ज्यादा परेशान करने और असुरक्षा पैदा करने की शिकायत की थी। इस शिकायत को आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को लिखा गया था। पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार भोरंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

प्रधानाचार्य सहित 3 महिला कर्मचारियों के दर्ज हुए बयान
जाहू पुलिस चौकी प्रभारी सहित एक महिला पुलिस कर्मचारी ने स्कूल परिसर में जाकर प्रधानाचार्य बी.डी. शर्मा और महिला कर्मचारी इतिहास प्रवक्ता राज ठाकुर, हिंदी प्रवक्ता शीतल, फिजिक्स प्रवक्ता मीना गुप्ता और सुधा रानी लाइब्रेरियन के बयान दर्ज किए हैं जबकि एक अन्य महिला कर्मचारी के छुट्टी पर होने के कारण उसके बयान दर्ज नहीं हो सके। मिली जानकारी के अनुसार महिला कर्मचारियों ने प्रधानाचार्य के खिलाफ  दिए बयान में स्पष्ट रूप से कहा कि प्रधानाचार्य ने स्कूल में गुंडातत्व बुलाकर व अनुशासन तोड़कर नारेबाजी करवाई है। 

लाइब्रेरियन को मिला स्टे
वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जाहू की लाइब्रेरियन सुधा देवी का तबादला शिक्षा विभाग ने चम्बा जिला के लिए कर दिया है। स्कूल से रिलीव होने से बाद प्रदेश ट्रिब्यूनल ने उन्हें स्टे दे दिया है। सुधा देवी ने दोबारा जाहू स्कूल में ज्वाइन कर लिया है। इन आदेशों में शिक्षा विभाग को आदेश दिए गए हैं कि सुधा देवी को निकटतम संस्थान में रखा जाए। 

क्या कहते हैं भोरंज थाना और जाहू पुलिस चौकी के प्रभारी
भोरंज थाना प्रभारी सी.आर. चौधरी का कहना है कि पुलिस अधीक्षक हमीरपुर के आदेशानुसार मामले की जांच के आदेश मिले हैं। जांच का जिम्मा जाहू पुलिस चौकी प्रभारी टेन सिंह को सौंपा गया है। वहीं जाहू पुलिस चौकी प्रभारी टेन सिंह का कहना है कि विभाग के आदेशानुसार स्कूल के प्रधानाचार्य व 4 महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं, जबकि एक महिला कर्मचारी छुट्टी पर होने के कारण उसके बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News