PM मोदी के शिमला दौरे पर कांग्रेस ने लिया यू-टर्न

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 09:29 AM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे को लेकर कांग्रेस ने यू-टर्न ले लिया है। पार्टी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई है कि वह इस दौरान हिमाचल की जनता से किए वायदों को पूरा करेंगे। कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार शिमला आ रहे हैं। देवभूमि हिमाचल और पहाड़ों की रानी में कांग्रेस पार्टी उनका स्वागत करती है लेकिन इसके साथ ही उनसे यह भी आशा रखती है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय बागवानी, टूरिज्म और रेलवे विस्तार को लेकर उन्होंने जो वायदे प्रदेश की जनता से किए थे, उन्हें भी पूरा करें।


3 साल बीतने के बाद भी बागवानों को राहत नहीं
चौहान का कहना है कि प्रधानमंत्री ने चुनाव के समय प्रदेश की जनता से अपना नाता यह कहकर जोड़ा था कि वह हिमाचल भाजपा के प्रभारी रहे हैं। प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को भलीभांति जानते हैं इसलिए प्रदेश के उत्थान में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे में लोगों ने उन पर विश्वास करते हुए उन्हें पूरा समर्थन दिया व चारों लोकसभा सीटें भाजपा की झोली में डाल दीं लेकिन अब जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के 3 साल बीतने के बाद भी न तो बागवानों को राहत मिली, न टूरिज्म के क्षेत्र में कोई बड़ी सौगात दी गई और न ही पहाड़ में रेलवे को विस्तार के पंख लगे। बद्दी तक रेलवे विस्तार, बिलासपुर-भानुपल्ली रेलवे लाइन व अंब से नादौन-सुजानपुर रेलवे लाइन का सर्वेक्षण जैसे पूर्व यू.पी.ए. सरकार के प्रोजैक्टों को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।


दौरा तभी सार्थक जब वायदे निभाएंगे
कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री के दौरे को हिमाचल के लिए तभी सार्थक माना जाएगा, यदि वह अपने वायदों और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं। नरेश चौहान के अनुसार पहाड़ी राज्य वित्तीय संसाधन कम होने के कारण विकास के लिए केंद्र के सहयोग की उम्मीद रखता है इसलिए मोदी दौरे के दौरान आर्थिक पैकेज देने की भी घोषणा करें। इसके साथ ही विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल शिमला को स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट में शामिल किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News