बैंक के मैसेंजर विभाग का कर्मी बताकर की ऑनलाइन ठगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 12:57 AM (IST)

फतेहपुर: फतेहपुर क्षेत्र का एक व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। शातिरों द्वारा खुद को बैंक का कर्मचारी बता कर व्यक्ति से बैंक संबंधित पूरी जानकारी हासिल कर ली गई तथा उसे 1800 रुपए का चूना लगा दिया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बनाल निवासी दलबीर शर्मा को एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक के मैसेंजर विभाग का कर्मी बताया। उसने किसी योजना का नाम बताते हुए पहले आधार, फिर पैन व उसके बाद ए.टी.एम. नंबर की जानकारी मांगी और कहा कि यह नंबर बताने के बाद आपके मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन नंबर के मैसेज आएंगे। 

नंबर बताते ही लग गई मैसेजों की भरमार 
दलबीर ने जैसे ही नंबर बताए तो उसके बाद उसके मोबाइल फोन पर मैसेजों की भरमार लग गई। इसके बाद मैसेज आया कि आपके खाते से 1500 रुपए निकल चुके हैं। इससे पहले कि दलबीर कुछ समझ पाता बैंक से दूसरा मैसेज आया कि 300 रुपए और निकल गए। पीड़ित ने तुरंत उसी नंबर पर कॉल की तो जवाब मिला कि आपके पैसे 24 घंटों में वापस आ जाएंगे। वहीं इससे पहले भी एक व्यक्ति इस ठगी का शिकार हुआ है। गत सप्ताह बनाल निवासी मनोहर लाल को भी इसी तरह करीब एक लाख रुपए की चपत लग चुकी है।  

किसी को न दें बैंक खाते व ए.टी.एम. कार्ड की जानकारी : डी.एस.पी. 
डी.एस.पी. ज्वाली धर्म चंद वर्मा ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बैंक का अधिकारी बता कर आपके बैंक खाते या ए.टी.एम. कार्ड के बारे में कोई जानकारी मांगे तो उसे यह जानकारी न दें। इसके बारे में तुरंत पुलिस व बैंक को सूचित करें। बैंक किसी प्रकार की जानकारी फोन पर नहीं मांगता है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News