सड़क हादसों में एक की मौत, 17 लोग घायल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 09:05 PM (IST)

ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में एक व्यक्ति की की मौत हो गई जबकि 17 लोगों के घायल होने का समाचार है। पहले मामले में सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी में चल रहे होला मोहल्ला मेले से वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें एक श्रद्धालु मोगा के मल्लियांवाली गांव के शिंगार सिंह (38) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका भाई प्रीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दुर्घटना में ट्रैक्टर में 18-20 लोग सवार थे लेकिन गनीमत रही कि अन्य श्रद्धालु बाल-बाल बच गए। दुर्घटना होशियारपुर-गगरेट सड़क मार्ग पर पंजाब की सीमा में होने के कारण यातायात पुलिस गगरेट द्वारा उक्त मामले की सूचना होशियारपुर पुलिस को देने पर पंजाब पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. जितेंद्र चौधरी ने घटना की पुष्टि की है।

खाई में गिरा थ्री व्हीलर, 6 घायल
दूसरे मामले में मां चिंतपूर्णी में माथा टेकने जा रहे पंजाब के श्रद्धालुओं से भरा एक थ्री व्हीलर होशियारपुर-गगरेट मार्ग पर स्थित वन विभाग के पड़ताल नाके के समीप खाई में गिर गया। गनीमत रही कि थ्री व्हीलर में सवार 6 श्रद्धालु बाल-बाल बच गए। थ्री व्हीलर चालक के अनुसार एक तेज रफ्तार वाहन द्वारा थ्री व्हीलर को पीछे से टक्कर मारने के चलते यह दुर्घटना घटी। यातायात पुलिस गगरेट ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जब थ्री व्हीलर खाई में गिरा तो झाडिय़ां श्रद्धालुओं के लिए कवच बन गईं और खाई में गिरने के बावजूद कोई भी श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। घायलों में जसबीर कौर पत्नी संतोष सिंह (35), मनप्रीत पत्नी वीरेंद्र (27), वीरेंद्र पुत्र बलवीर सिंह, संतोष, गुरमुख सिंह सभी निवासी बेगोवाल नजद लोहारापुर लुधियाना व नीलम पत्नी गणेश निवासी ईशर नगर शिमला पुरी लुधियाना शामिल हैं।  

कार की टक्कर व बाइकें स्किड होने से 5 घायल
तीसरे मामले में अम्ब में हुए 3 सड़क हादसों में 5 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि ऊना रोड पर कुठेड़ा खैरला में पैट्रोल पम्प के पास ऊना की तरफ से आई एक एक मारुति कार ने सड़क किनारे खड़े सुनील कुमार (32) पुत्र बलदेव निवासी बड़ूहा को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने मारुति कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं रविवार देर सायं अम्ब चौक में बाइक स्किड होने से बाइक सवार अश्विनी कुमार (28) पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी कौहाड़छन्न व वासुदेव मिश्रा (34) निवासी ओडिशा को गंभीर चोटें आई हैं। अश्विनी कुमार को सिविल अस्पताल अम्ब से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर किया है। उधर, सोमवार सुबह अम्ब-हमीरपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर कुठेड़ा खैरला में बाइक स्किड होने से बाइक सवार बाइक सवार अरुण (27) पुत्र दीपक शर्मा व पवन (30) पुत्र देस राज निवासी पालमपुर घायल हो गए।

कार-बाइक की टक्कर में 3 घायल
चौथे मामले में चिंतपूर्णी में सोमवार देर शाम पंजाब नंबर की एक कार ने भरवाईं के पास एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए। बाइक को टक्कर मारने के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया लेकिन पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त कार चालक को किन्नू में पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार सोमवार रात 8 बजे के करीब 2 युवक एक बच्चे के साथ बाइक पर मुबारिकपुर से भरवाईं की तरफ आ रहे थे तो चिंतपूर्णी से लुधियाना जा रही कार ने भरवाईं के पास बाइक को टक्कर मार कर घायल कर दिया। घायलों की पहचान सुरजीत कुमार, सुदर्शन एवं आकाश निवासी ज्वाल के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि चिंतपूर्णी थाना प्रभारी भूप सिंह राणा ने की है। 

बाइक को टक्कर मारकर फरार ट्रक खाई में गिरा
पांचवे मामले में बंगाणा पुलिस थाना के तहत तनोह में एक ढाबे के समीप एक बाइक सवार को टक्कर मारकर फरार हुआ ट्रक हनुमान मंदिर के पास तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दुर्घटना में बाइक सवार विजय कुमार तथा ट्रक सवार युवक जीवन घायल हो गए। दोनों घायलों को क्षेत्रीय चिकित्सालय ऊना ले जाया गया, जहां से उन्हें पी.जी.आई. चंडीगढ़ भेज दिया है। पुलिस थाना इंस्पैक्टर प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक तनोह के समीप ट्रक पलटने की दुर्घटना रविवार रात्रि साढ़े 9 बजे के करीब हुई। इस दुर्घटना में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। ट्रक में सवार युवक चालक का बेटा बताया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News