अब यहां दिखा सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का असर, शराब की बिक्री बंद

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 02:07 PM (IST)

ऊना: हिमाचल के ऊना जिला की अब सैनिक कैंटीन पर भी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का असर हुआ है। एक्साइज विभाग ने रोड साइड पर स्थित इस कैंटीन के शराब सेल काऊंटर को बंद कर बिक्री रजिस्टर को कब्जे में ले लिया है। इससे कैंटीन के कार्ड होल्डर्ज पर बड़ा असर पड़ा है। अब यहां पूरी तरह से शराब की बिक्री बंद कर दी गई है। कोर्ट के आदेशों के तहत हाईवे से 220 मीटर की दूरी के भीतर शराब की बिक्री न किए जाने की अनुपालना करते हुए एक्साइज के इंस्पैक्टरों ने सेल काऊंटर को बंद करवा दिया है।


15 हजार शराब की बोतलों के स्टॉक की बिक्री ठप्प
यहां एक्साइज के इस कदम के बाद करीब 15 हजार शराब की बोतलों के स्टॉक की बिक्री ठप्प हो गई है। नए नियमों के तहत अब इस कैंटीन के शराब सेल काऊंटर को नई जगह की तलाश करनी होगी। इसके साथ ही कार्ड होल्डर्ज, सीनियर सिटीजन एवं बसों में आने वाले पूर्व सैनिकों और सैनिक परिवारों का भी ध्यान रखना होगा ताकि उन्हें काफी दूर तक पैदल सफर तय न करना पड़े। 


नई जगह की तलाश में जुटे कर्मी
नई जगह तलाशने में सैनिक कैंटीन कर्मी जुट गए हैं। प्राथमिकता रखी गई है कि मुख्य बस स्टैंड के एक किलोमीटर के दायरे में यह जगह मिल पाए। जगह मिलने पर एक्साइज विभाग को उपरोक्त जगह दिखाई जाएगी और निरीक्षण के बाद विभाग वहां कैंटीन का बिक्री सैंटर खोलने की अनुमति देगा। इसके बाद नगर परिषद से एन.ओ.सी. लेनी होगी और प्रपोजल तैयार करके आर्मी हैडक्वार्टर भेजा जाएगा, जहां से अनुमति मिलने के बाद ही अब सेल काऊंटर खुल पाएगा। इसका लिक्कर विंग शिफ्ट तो दूसरी जगह होगा लेकिन बिलिंग पुरानी जगह पर ही की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News