यहां नेचर पार्क दे रहा हादसों को न्यौता, जानिए कैसे

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 01:24 AM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर मौहल पार्क  है जिसका नदी के साथ लगता हिस्सा हादसे को न्यौता दे रहा है। यहां पर इस पार्क के बनने से वन विभाग की आय में बढ़ौतरी हुई है लेकिन यहां सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी प्रकार का कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है, वहीं पर्ची काट रहे कर्मचारी ने बताया कि छुट्टियों के दिन काफी लोग यहां पर अपने परिवार के साथ घूमने आते हैं, ऐसे में स्कूलों से भी बच्चे पिकनिक मनाने आते हैं। इस दौरान कुछ बच्चे नदी के तट पर सैल्फी खींचने निकल जाते हैं और ऐसे में कर्मचारी सिटी बजाकर और पास जाकर उन्हें वहां से हटाते हैं। उन्होंने बताया कि वन विभाग द्वारा साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी बच्चे नदी के किनारे चले जाते हैं। 
PunjabKesari
खुला छोड़ रखा है बिजली ट्रांसफार्मर  
पार्क  में बिजली ट्रांसफार्मर भी है जिसे खुला छोड़ रखा है जोकि कभी भी हादसे को न्यौता दे सकता है और यहां सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का इंतजाम नहीं है। विभाग को चाहिए कि ट्रांसफार्मर के चारों ओर बाड़बंदी की जाए ताकि होने वाले हादसे को रोका जा सके, वहीं बुद्धिजीवी वर्ग का मानना है कि ऐसे छोटी सी छोटी गलतियों को अनदेखा नहीं करना चाहिए, ऐसे में प्रशासन को पहले ही सीख लेनी चाहिए, ऐसी गलतियां पहले भी हो चुकी हैं। प्रशासन को समय से पहले ही सबक लेना चाहिए।
PunjabKesari
कर्मचारियों को दिए आदेश : डी.एफ.ओ. 
डी.एफ.ओ. डा. नीरज चड्ढा ने बताया कि कर्मचारियों को आदेश दे दिए हैं कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर ट्रांसफार्मर के चारों ओर तारबंदी की जाए और नदी में किसी को भी उतरने न दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News