खनन को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में खींची तलवारें, कांग्रेस MLA ने SP कार्यालय में किया हंगामा (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 03:14 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना में खनन को लेकर सियासत गर्मी की शुरुआत में ही गर्म हो गई है। जहां खनन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जंग का माहौल बन गया है। वहीं ऊना पुलिस ने इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस के दो गुटों में झगड़े के बाद एक कांग्रेस समर्थक पंचायत प्रधान को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक रंग ले लिया। ऊना सदर से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने शहर में रोष मार्च निकालते हुए बीजेपी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। विधायक यही नहीं रुके, उन्होंने समर्थकों सहित एसपी कार्यालय के अंदर 3 घंटे तक पुलिस कार्रवाई पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए हंगामा किया। 
PunjabKesari

इस दौरान कांग्रेस विधायक के तेवर बेहद गर्म रहे और उन्होंने आपा खोते हुए हाथों से इशारे करते हुए पुलिस को मर्यादा में कार्रवाई करने की बात कही। अपने समर्थक पंचायत प्रधान को अपने साथ लेकर जाने की ज़िद्द पर पार्टी विधायक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ही डटे रहे। कांग्रेस विधायक का आरोप है कि पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई की है, जबकि खनन की बात स्वीकार करते हुए उन्होंने अपने समर्थक के पास कानूनी खनन पट्टे होने का दावा किया। उन्होंने इसके पीछे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का हाथ होने का आरोप लगाया।
PunjabKesari

भाजपा ने इस विवाद की वजह खनन की बात को स्वीकार किया, लेकिन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस समर्थक पंचायत प्रधान की गिरफ्तारी की वजह उसका अवैध खनन में शामिल होना बताया। उन्होंने गिरफ्तार प्रधान पर धमकाने और पंजाब से लाए लोगों द्वारा गुंडागर्दी को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। सत्ती ने अवैध खनन से मुख्य सड़क के टूटने की भी बात कही। वहीं पुलिस इस मामले में सियासी रसूख की महक को शायद पहचान गई थी, यही कारण था कि इतने हंगामे के बाद भी पुलिस के आला अधिकारी तक अधिकतर समय शांत मूकदर्शक बने रहे। हालांकि पुलिस ने गिरफ्तारी की वजह अवैध खनन को बताया और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News