हिमाचल में सरकारी नौकरी के नाम पर गोरखधंधा, अब तक इतने युवा बन चुके हैं शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 05:50 PM (IST)

बिलासपुर: मानवाधिकार मंच के यूथ विंग के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कुमार ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में एक गिरोह बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी और विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर रहा है। बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि इस गिरोह को एक परिवार चला रहा है। मंच के पास पहुंची शिकायतों के आधार पर अभी तक इस गिरोह ने प्रदेश में करीब 250 युवाओं को ठगी का शिकार बनाया है। प्रदेश की राजधानी शिमला में एक किराए के मकान में रहने वाले इस गिरोह के सरगना ने अब सोलन जिला में अपना मकान बना लिया है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह बहुत ही सुनियोजित तरीके से बेरोजगार युवाओं को अपने जाल में फंसाता है तथा सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर प्रति व्यक्ति 3 लाख रुपए ऐंठ लिए जाते हैं। 

आए दिन बदलते हैं आवास, सिम कार्ड और बैंक अकाऊंट
उन्होंने बताया कि मंच ऐसे गिरोह का फर्दाफाश करने का प्रयास कर रहा है तथा इस बाबत प्रत्येक जिला के डी.सी. व एस.पी. को पत्र लिखकर संबंधित गिरोह के विरुद्ध प्रशासनिक स्तर पर बेरोजगार युवाओं को जागरूक करने की अपील कर रहा है। उन्होंने बताया कि संबंधित गिरोह आए दिन अपने आवास, सिम कार्ड और बैंक अकाऊंट बदलता रहता है। इस गिरोह द्वारा कुछेक युवाओं को नौकरी के नाम पर लिए गए पैसों को वापस करने के चैक भी दिए हैं जोकि बैंक से बाऊंस हो चुके हैं। उन्होंने महामहिम राज्यपाल से भी इस गिरोह के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इस अवसर पर मंच के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार भी मौजूद रहे। 

ठगी के शिकार हुए युवा करें मंच से संपर्क 
राजेश कुमार ठाकुर ने प्रदेश के युवाओं से अपील की है कि वे इस गिरोह के झांसे में न आएं तथा यदि कोई युवा इस गिरोह का शिकार हुआ हो तो वह मंच से संपर्क स्थापित करे। उन्होंने कहा कि मंच बेरोजगार युवाओं के साथ हुई इस ठगी का पैसा दिलवाने की पूरी कोशिश करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News