टैस्ट मैच की सुरक्षा को लेकर सील धर्मशाला स्टेडियम, इतने जवान होंगे तैनात

टैस्ट मैच की सुरक्षा को लेकर सील धर्मशाला स्टेडियम, इतने जवान होंगे तैनात

धर्मशाला: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में शनिवार से शुरू हो रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मध्य खेले जाने वाले टैस्ट मैच में सुरक्षा का जिम्मा खाकी संभालेंगी। इस दौरान 1500 के करीब महिला तथा पुरुष जवान मैच के दौरान शहर, स्टेडियम व एंट्री प्वाइंट्स पर ड्यूटी देंगे। जानकारी के अनुसार मंगलवार को टीम इंडिया के धर्मशाला पहुंचने से पहले ही पुलिस जवान पूरे शहर में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। वहीं स्टेडियम सहित होटल दि पैवेलियन में भी सुरक्षा का घेरा कड़ा कर दिया जाएगा। गौर रहे कि मैच की सुरक्षा को लेकर क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला को शनिवार को ही सील कर दिया गया है। 


स्टेडियम में पर्यटकों की आवाजाही पर रोक
इसके अलावा स्टेडियम में पर्यटकों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। रोक लगाने के साथ ही बम निरोधक दस्ते ने भी स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा लिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 25 मार्च से शुरू होने वाले भारत-ऑस्टे्रलिया के टैस्ट सीरीज के अंतिम मैच की सुरक्षा को लेकर लगभग एक हजार से अधिक जवानों की तैनाती शहर, स्टेडियम व एंट्री प्वाइंट्स पर की जाएगी। मैच की सुरक्षा को लेकर तैनात की गई विभिन्न बटालियनों से भी पुलिस जवान सोमवार को धर्मशाला पहुंच जाएंगे। इसके बाद उन्हें ब्रीफिंग के बाद विभिन्न प्वाइंटों पर तैनात कर दिया जाएगा। 


प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा कड़ी
मैच की सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस द्वारा पहले ही धर्मशाला के प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा शीला चौक व धर्मशाला-कांगड़ा वाया सकोह मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास पुलिस द्वारा चैक पोस्टें स्थापित की गई हैं। उक्त चैक पोस्टों पर 24 घंटे वाहनों की चैकिंग की जा रही है तथा शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को बिना चैकिंग के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, जिला के एंट्री प्वाइंटों पर भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है। 


आई.टी.आई.-स्टेडियम रोड पर रहेगा प्रतिबंध
मैच के दौरान शहर में आने वाले वाहनों के लिए भी ट्रैफिक प्लान पुलिस ने तैयार कर लिया है। इस दौरान इस बार रूट डायवर्ट वाहनों की संख्या को देखते हुए किया जाएगा। इसके अलावा कचहरी से स्टेडियम वाया कालेज रोड तथा आई.टी.आई. से स्टेडियम तक पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। 


इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध
भारत-ऑस्ट्रेलिया के मध्य 25 मार्च को धर्मशाला में होने वाली टैस्ट सीरीज के अंतिम मैच के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन ने कुछ चीजों को स्टेडियम में ले लाने पर प्रतिबंध लगाया है। इस प्रतिबंध के अनुसार मैच देखने आने वाले दर्शक बोतलें, माचिस, धातु के डिब्बे, संगीत यंत्र, ज्वलनशील पदार्थ, हैड फोन व दूरबीन अपने साथ नहीं ले जा पाएंगे। इसके अलावा चार्जर एवं बिजली के यंत्र, हानिकारक गैर-कानूनी एवं खतरनाक वस्तुएं, पटाखे, हथियार, हैल्मेल, बैग्स, खाद्य वस्तुएं, कैमरा, सिक्के, नुकीली वस्तुएं, पैन व पैंसिल आदि को मैच के दौरान स्टेडियम में ले जाना वर्जित किया गया है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!