खिड़की की ग्रिल तोड़ घर में घुसे नकाबपोश, युवती को बंधक बनाकर दिया इस वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 09:28 PM (IST)

ऊना: कच्छे और बनियान में आए 3 नकाबपोश चोरों ने एम.बी.ए. की छात्रा को बंधक बनाकर 3 घंटे तक आराम से घर को खंगाला। छात्रा के गले पर चाकू रख कर उसे लेटे रहने को कहा और हो-हल्ला करने पर दुराचार करने, जान से मारने और मुम्बई ले जाने की धमकी दी। ऊना में अध्यनरत उक्त छात्रा को 3 घंटे तक लेटे रहकर सिर्फ ऊपर पंखे की तरफ देखने को कहा गया और चोर इस अवधि में पूरे घर को खंगालते रहे। जब चोर अपने कृत्य को अंजाम देकर घर से निकले तो सबको इस वारदात का पता चला। इस घटना से छात्रा इतनी सहम गई है कि पुलिस के पास शिकायत तक नहीं कर पाई है और अपने घर रवाना हो गई है। 

PunjabKesari

सेवानिवृत्त आयुर्वैदिक आफिसर के घर को बनाया निशाना
दरअसल डी.ए.वी. स्कूल के पास उक्त घर सेवानिवृत्त आयुर्वैदिक आफिसर डा. सुदेश कुमार का है जोकि ट्रीटमैंट के लिए दिल्ली गए थे और उनके पास किराए पर रहने वाली छात्रा को वह अपने घर सोने के लिए कह गए थे। आधी रात को 3 नकाबपोश घर के अंदर दाखिल हुए और वारदात को अंजाम दिया। सुदेश कुमार के मोहाली में रहने वाले बेटे ने ऊना पहुंच कर इस संबंध में पुलिस के पास शिकायत दे दी है और घर से क्या-क्या चोरी हुआ है वह सुदेश कुमार और उनकी पत्नी दिल्ली से लौट कर ही बता पाएंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व नेवी आफिसर राजिंद्र कुमार ने बताया कि सुदेश कुमार उनके बहनोई हैं। 

PunjabKesari

4 और घरों को बनाया निशाना
वहीं इसी रात टक्का रोड पर लोअर अरनियाला में भी 4 घरों को निशाना बनाया गया है। इनमें से एक घर के सदस्यों के जाग जाने के चलते चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने में कामयाब नहीं जबकि अन्य 3 घरों से सामान और कैश पर हाथ साफ कर गए। चोरों ने पांचों घरों में चोरी करने के लिए खिड़की की ग्रिलों को उखाड़ा और फिर घर के अंदर दाखिल होकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने केवल उन्हीं कमरों की ग्रिलों को उखाड़ा है जिन कमरों में कोई सोया नहीं था। कोई घर से बाहर न निकल सके इसके लिए चोरों ने डोर क्लोजरों को भी कपड़ों से बांध दिया था ताकि दरवाजा खुल ही न पाए।

PunjabKesari

ऐसे लगा चोरी का पता
देर रात टक्का रोड पर राम रक्षपाल के घर में आवाजें आने पर परिवार के सदस्य उठ गए तो देखा कि ग्रिल उखड़ी पड़ी है। इसके बाद आसपास के लोग चोरों को तलाश करने लगे लेकिन सुबह तड़के पता चला कि चोर 3 और घरों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दे गए हैं। चोरों ने संतोष सैनी के घर से 850 रुपए और आर्टिफिशयल गहने उड़ाए, जिसमें से गहनों को मक्की के खेतों में ही फैंक गए। पोस्ट ऑफिस से सेवानिवृत्त बंसी राम के घर से कैमरा चोरी किया तथा ठेकेदार मोहित शर्मा के घर से 3800 रुपए कैश सहित गहनों पर हाथ साफ किया। 

PunjabKesari

पुलिस की गश्त के बावजूद हो गई चोरी
बता दें कि टक्का रोड पर सुरक्षा बीट पर चल रहे होमगार्ड को चिंतपूर्णी मेले में भेज दिया गया है और यहां पिछले कुछ दिन से उसकी गश्त नहीं हो रही थी। इलाके के लोग भी जाग गए और पुलिस भी इस रात 2 बार गश्त करके गई और यहां तक कि इलाके के लोगों द्वारा अपने तौर पर रखे गए चौकीदार की मौजूदगी में भी चोरी की वारदातों को चोर आराम से अंजाम दे गए। पहले भी हुई चोरियों के बाद इस बार फिर हुई चोरियों को लेकर लोअर अरनियाला वैल्फेयर एंड डिवैल्पमैंट एसोसिएशन द्वारा बैठक रखी गई और इन मसलों को लेकर पुलिस अधिकारियों से लेकर उच्च स्तर पर शिकायत करने की रणनीति तैयार की गई।

क्या कहते हैं एस.पी.
एस.पी. ऊना अनुपम शर्मा ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में शिकायतें आने पर मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्रा को बंधक बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देने बारे शिकायत नहीं आई है। यदि शिकायत आती है तो इस संबंध में कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News