पहले रेप फिर की हत्या, खुले में घूम रहे आरोपी, पुलिस के हाथ खाली

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 07:05 PM (IST)

कुल्लू : भुंतर में 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म एवं हत्या की वारदात में 3 सप्ताह बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वारदात को अंजाम देने वाले अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं, इससे लोगों में पुलिस के खिलाफ भारी रोष है। इस वारदात से कुल्लू के लोग सकते में हैं और बहु-बेटियों की सुरक्षा की ङ्क्षचता भी सताने लगी है। बच्ची के परिजनों सहित समाजसेवी संस्थाओं ने भी पुलिस से कई बार गुहार लगाई लेकिन पुलिस मामले में चुप्पी साधे हुए है। कार्रवाई के नाम पर पुलिस महज चक्कर काट रही है लेकिन हाथ कुछ भी नहीं लगा है। 

घर से हुई थी लापता
अप्रैल माह के अंतिम दौर में जिस रात बच्ची घर से लापता हुई थी, उसी दौरान बच्ची के परिजनों ने पुलिस के पास शिकायत भी की थी। पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और बच्ची की जान भी चली गई। लोगों का कहना है कि यदि रात को ही गुमशुदगी की रिपोर्ट पर पुलिस बच्ची को ढूंढने का प्रयास करती तो बच्ची को बरामद किया जा सकता था। अगले दिन सुबह जब बच्ची को ब्यास किनारे लोगों ने देखा तो तब तक उसकी सांसें चल रही थीं। अस्पताल पहुंचने पर उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी पुष्टि हुई है। 

पत्थर से कुचला था बच्ची का सिर
बच्ची के सिर को भी पत्थर से कुचला गया था। वारदात को अंजाम देने वालों ने बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने के मकसद से ही उसके सिर को पत्थर से कुचला था। बच्ची को मरा समझकर वारदात को अंजाम देने वाले वहां से भाग गए लेकिन बच्ची की सांसें पूरी रात चलती रहीं। अब पुलिस मामले में हाथ पांव मार रही है लेकिन तह तक नहीं पहुंच सकी है। 

पीड़ित परिवार को राहत नहीं पहुंचा पाई पुलिस
पुलिस ने खानापूॢत के लिए कुछ लोगों से पूछताछ जरूर की है लेकिन आरोपी अभी पुलिस की पहुंच से दूर ही हैं। कुछ दिन पहले भुंतर से बच्ची के परिजन और अन्य लोग एस.पी. से मिलने कुल्लू भी आए थे और आरोपी को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने की गुहार लगाई थी। पुलिस हाथ पांव तो मार रही है लेकिन आरोपियों के गिरेबां तक पहुंचकर बच्ची के परिजनों और लोगों को राहत नहीं पहुंचा सकी है। झुग्गियों में रहने वाली इस बच्ची के  साथ दुष्कर्म के बाद किसने इसकी हत्या की, इस बात से अभी पर्दा नहीं उठ सका है। 

पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की है। जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। 
पदम चंद, एस.पी., कुल्लू


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News