कोटखाई केस में नया मोड़, CM के आईटी सलाहकार पर CBI का शिकंजा

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 03:55 PM (IST)

शिमला: कोटखाई रेप एंड मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। अब सीबीआई मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल पर शिंकजा कसने की तैयारी में है। सीबीआई ने आईटी सलाहकार को शिमला बुलाया है। वहीं वह सीएम के फेसबुक पेज को चलाने वाले कुछ युवकों से सोमवार को पूछताछ कर सकती है। यह पूछताछ सीबीआई सीएम के फेसबुक पेज से फोटो वायरल करने के मामले पर की जाएगी। हालांकि पुलिस ने अपनी जांच में युवकों को क्लीन चिट दे दी थी। 


शिमला पुलिस के कुछ अधिकारियों का मोबाइल डाटा खंगाल रही सीबीआई
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबकि सीबीआई यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन युवकों का क्या कोटखाई मामले से कोई लेनादेना है। वह इन युवकों से कड़ी पूछताछ करेगी। इसके अलावा सीबीआई ने शिमला पुलिस के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है। उन्होंने सभी अधिकारियों का मोबाइल डाटा अपने कब्जे में लिया है। इसमें से सीबीआई खंगाल ही है कि कहीं किसी पुलिस अधिकारी ने ही तो नहीं ये फोटो आगे सीएम के फेसबुक पेज को चलाने वालों तक भेजे। अगर ऐसा है तो पहले ये फोटो क्यों डाले गए और बाद में ये क्यों हटा दिए गए। सीबीआई इस मामले को शक की नजर से देख रही है। उधर, गोकुल बुटेल का कहना है कि सीबीआई ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है पूछताछ के लिए नहीं। 


सीबीआई ने नहीं बदला बेस कैंप
सीबीआई ने पीटरहॉफ शिमला से अपना बेस कैंप नहीं बदला है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारी शनिवार को भी राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में ही ठहरे। सीबीआई के अधिकारियों ने होटल पीटरहॉफ को छोड़ने और इसके लिए हिमाचल सरकार को अलग से इंतजाम करने को कहा है, लेकिन सरकार की ओर से इस पर कोई सोच विचार नहीं किया गया। जबकि राज्य सरकार के अधिकारी ही सीबीआई के पीटरहॉफ में ठहरे होने और कोटखाई नहीं जाने जैसी बातें कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News