पुलिस के लिए चुनौती बना ISIS व पानी के टैंकों में जहर घोलने का मामला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 10:11 PM (IST)

सोलन: सुबाथू छावनी व धर्मपुर मनसा माता मंदिर में आई.एस.आई.एस. के समर्थन में लगे नारे व पोस्टर मामले में पिछले 2 महीने से पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। सितम्बर माह में सुबाथू क्षेत्र में पानी के टैंकों में जहर मिलाने का मामला भी पुलिस के लिए अभी भी चुनौती बना हुआ है जिस कारण इन मामलों की जांच के लिए गठित एस.आई.टी. की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं। मोबाइल के डंप डाटा का विश्लेषण करने के बाद भी पुलिस को कुछ नहीं मिला है। पुलिस ने उन सभी लोगों से पूछताछ की है जिन लोगों के उस दिन उन सभी स्थानों पर फोन एक्टिव थे और जहां पर आई.एस.आई.एस. के पोस्टर व बैनर लगे हुए थे। इन लोगों के क्रिमिनल रिकार्ड को भी देखा गया लेकिन जांच किसी भी नतीजे पर पहुंची। 

मनसा माता मंदिर की दीवार पर लिखा मिला था आई.एस.आई.एस. कमिंग सून
2 जनवरी को धर्मपुर के मनसा माता मंदिर की दीवार पर आई.एस.आई.एस. कमिंग सून लिखने से दहशत फैल गई थी। इसके बाद 30 जनवरी की रात को सैन्य क्षेत्र सुबाथू में करीब 15 जगहों पर आई.एस.आई. के हाथ से पोस्टर व दीवारों पर आई.एस.आई.एस. लिखा हुआ था। एक जगह तो इस आतंकवादी संगठन का झंडा भी लगा हुआ था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ए.एस.पी. सोलन मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में एक एस.आई.टी. का गठन किया। एस.आई.टी. पिछले करीब 2 महीने से इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। 

पानी की टंकियों में जहर मिलाने की घटनाएं भी अनसुलझीं
सितम्बर, 2016 में ही सुबाथू क्षेत्र में पानी की टंकियों में जहर मिलाने की घटनाएं सामने आईं। पहला मामला कक्कड़हट्टी स्कूल में सामने आया था। इसके बाद छपरोली में आई.पी.एच. विभाग के टैंक में जहर घोला गया। जाडला में एक निजी मकान की पानी की 3 टंकियों के अलावा पटवारखाने की टंकी में जहर मिलाने की घटना सामने आई। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि कुनिहार में राधा स्वामी सत्संग भवन की टंकी में भी जहर मिला था। पिछले 6 महीनों से पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है परन्तु कामयाबी अभी तक हाथ नहीं लगी है। 

क्या कहती हैं सोलन की एस.पी.
एस.पी. सोलन अंजुम आरा ने बताया कि सुबाथू व धर्मपुर में आई.एस.आई.एस. के पोस्टर मामले में पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में कई लोगों के पूछताछ की जा चुकी है। इसी तरह सुबाथू क्षेत्र में पानी में जहर मिलाने के मामले की भी जांच चली हुई है। जांच सही दिशा में चली हुई है। जल्द ही इन दोनों मामलों को सुलझाने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News