सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में आग का तांडव, 2 मकान जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 01:15 AM (IST)

सुजानपुर: सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत टिब्बी के सोरकड़ गांव व पंचायत बाहन्वीं के गांव कल्याल में भी दोमंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गए। पहली घटना पंचायत टिब्बी के सोरकड़ गांव में बुधवार शाम को पेश आई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय प्रभावित परिवार के बच्चे व एक महिला भी घर के अंदर ही थे, जिन्हें स्थानीय लोगों ने समय रहते मकान से बाहर निकाल लिया अन्यथा हादसे का रूप कुछ और ही होता। मिली जानकारी अनुसार गोरख राम पुत्र जोगी दास निवासी सोरकड़ के स्लेटपोश मकान में बुधवार शाम एकाएक आग लग गई। जिस समय मकान में आग लगी उस समय गोरख राम दवाई लेने के लिए बाजार गया हुआ था तथा घर में उसके छोटे बच्चे और बहू ही थी।

आग की घटना में 10 लाख का नुक्सान
मकान में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने परिजनों को दी तथा स्थानीय लोगों नेे परिवार के सदस्यों को घर से बाहर निकाला। वहीं आग की घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी, पुलिस प्रशासन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक दोमंजिला मकान पूरी तरह से राख हो गया था। इस घटना में करीब 10 लाख का नुक्सान हुआ है। मकान में आग कैसे लगी, इस बारे में कोई पता नहीं चल सका। मौके पर आई विभिन्न विभागों की टीमों ने राहत कार्य करते हुए पीड़ित परिवार को यथासंभव सहायता प्रदान की है। 

कल्याल में दोमंजिला मकान राख
उधर, उपमंडल की ग्राम पंचायत बाहन्वीं के गांव कल्याल में मंगलवार रात्रि को एक दोमंजिला स्लेटनुमा मकान आग की भेंट चढ़ गया। आग की घटना से परिवार को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रभावित परिवार की महिला मीना कुमारी पत्नी राममूर्ति निवासी कल्याल ने बताया कि रात करीब 8 बजे जब वह घर की ऊपरी मंजिल को जा रही थी तो उसने आग की लपटें देखकर शोर मचाया, साथ ही गैस सिलैंडर को चूल्हे से अलग कर घर के आंगन में फैंक दिया। इससे पहले कि वह अन्य सामान को भी बचा पाती, आग की लपटों ने भयंकर रूप धारण कर दोमंजिला मकान को पूरी तरह से चपेट में ले लिया। वहीं शोर सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान हमीरपुर अग्निशमन विभाग को भी सूचित किया गया लेकिन जब तक अग्निशमन की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची तब तक सब राख हो चुका था। 

शॉर्ट सर्किट से लगी मकान में आग
महिला ने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया है। आग से करीब 5 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है, वहीं इसी घर से अभी 10 से 15 दिन पूर्व बेटी की शादी की है। इस संदर्भ में तहसीलदार भोरंज अमर सिंह ने बताया कि आग की घटना की सूचना मिलते ही कानूनगो जोगिंद्र कुमार को मौके पर भेज दिया गया था और वह स्वयं भी घटनास्थल पर गए थे। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को फौरी राहत दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News