पति ने जड़ा आरोप, डाक्टरों की लापरवाही से हुई पत्नी की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 12:59 AM (IST)

भोरंज: उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत सधरियान के गांव टकौता भट्टा की एक महिला की मौत हो गई। मृतक महिला के पति ने भोरंज अस्पताल के डाक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने के कारण पत्नी की मौत होने का आरोप जड़ा है। जानकारी के अनुसार अनीता देवी (52) पत्नी मिलाप चंद को सांप के काटने पर उपचार के लिए सिविल अस्पताल भोरंज लाया गया था। मिलाप चंद के अनुसार भोरंज अस्पताल में दाखिल करते समय पर्ची पर साफ  शब्दों में सांप के काटे जाने की बात लिखी गई है लेकिन उसकी पत्नी को सांप के काटे जाने का टीका ही नहीं लगाया गया और दूसरे टीके लगाकर दो-अढ़ाई घंटे के बाद जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां से डाक्टरों ने उसे टांडा मैडीकल कालेज भेज दिया। 

टांडा अस्पताल पहुंचने पर खिसकी पैरों तले जमीन
करीब 6 घंटे के बाद वह अपनी पत्नी को लेकर टांडा पहुंचा। उस समय तक मरीज की हालत काफी खराब हो चुकी थी। उसके पैरों तले से जमीन उस समय खिसक गई जब टांडा अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि उसकी पत्नी को भोरंज अस्पताल में सांप के काटे जाने पर जहर को खत्म करने का टीका ही नहीं लगाया गया था जिस कारण मरीज की हालत बिगड़ी है। टांडा मैडीकल कालेज से उसकी पत्नी को पी.जी.आई. चंडीगढ़ भेज दिया गया और समय कम होने की वजह से वह अपनी पत्नी को फोर्टिस अस्पताल ले गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतका के पति मिलाप चंद ने आरोप लगाया है कि इलाज में डाक्टरों की लापरवाही से उसकी पत्नी की मौत हुई है जिसके लिए वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। 

क्या कहते हैं बी.एम.ओ. भोरंज
बी.एम.ओ. भोरंज डा. ललित कालिया ने बताया कि अनीता देवी को इलाज के लिए भोरंज लाया गया था और टैस्टों में महिला को सांप के काटने की पुष्टि नहीं हुई थी इसलिए सांप के जहर को कम करने का टीका नहीं लगाया गया था। महिला को सांप के काटने की आशंका होने पर जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News