34 हजार अभ्यर्थियों पर भारी पड़ सकती है HRTC की यह गलती

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 12:05 AM (IST)

चम्बा: बीते रविवार को एच.आर.टी.सी. प्रबंधन द्वारा राज्य भर में 1300 ट्रांसपोर्ट बहुउद्देश्य सहायक पदों को भरने के लिए जो लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी उसमें 2 प्रश्नों के गलत जवाब देने से एच.आर.टी.सी. प्रबंधन खुद की परीक्षा देने वाले 34 हजार अभ्यर्थियों के निशाने पर आ गया है। लिखित परीक्षा में किसी भी प्रकार की गलती या उससे संबन्धित किसी भी प्रकार की खामी के चलते एच.आर.टी.सी. प्रबंधन ने 22 सितम्बर तक आपत्ति दर्ज करवाने का समय निर्धारित कर रखा है, ऐसे में वीरवार को जिला चम्बा में कई आपत्तियों से भरे पत्र एच.आर.टी.सी. प्रबंधन शिमला को भेज गए हैं। 

85 अंकों की ली गई थी लिखित परीक्षा
पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए परीक्षार्थी अर्जुन कुमार पुत्र धर्म सिंह निवासी गांव लोथल डाकघर चूड़ी उपतहसील धरवाला ने बताया कि 17 सितम्बर को निगम प्रबंधन ने 85 अंकों की जो लिखित परीक्षा 1300 पदों के लिए आयोजित की थी, उसमें कुल 85 प्रश्न पूछे गए थे। प्रश्न नम्बर 27 व प्रश्न नम्बर 75 जो दिया गया था उसके प्रबंधन ने स्वयं ही गलत जवाब दिए हैं, ऐसे में जिन परीक्षार्थियों ने इन 2 प्रश्नों के वास्तविक सही जवाब दिए हैं उनके प्रबंधन ने 2 अंक काट लिए हैं क्योंकि प्रबंधन ने टैस्ट की जो कुंजी जारी की है, उसमें यह साफ देखने को मिल रहा है कि उक्त सवालों के प्रबंधन ने स्वयं जवाब गलत दिए हैं, ऐसे में प्रबंधन को अपनी इस गलती में सुधार करना चाहिए ताकि उसकी यह गलती परीक्षार्थियों के भविष्य पर हमेशा के लिए भारी न पड़ जाए। 

ये पूछे गए थे 27 और 75 नंबर के प्रश्न
उसने बताया कि 27 नम्बर सवाल में यह पूछा गया था कि 32 के साथ किस संख्या को गुणा किया जाए कि उसका योग 256 आए। इस प्रश्न का सही जवाब 8 है लेकिन अपनी टैस्ट कुंजी में निगम ने 7 दर्शाया है जोकि गलत है। इसी प्रकार से प्रश्न नम्बर 75 में जो यातायात संकेत दर्शा कर उसका अर्थ पूछा है उसका जवाब तो परीक्षार्थियों ने सही लिखा है लेकिन निगम ने अपनी टैस्ट कुंजी में गलत जवाब लिखा है। अजुर्न ने कहा कि इन 2 गलतियों में निगम प्रबंधन सुधार करे ताकि किसी के भविष्य पर यह भारी न पड़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News